राजनीति

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ पुलिस कार्रवाई पर भड़के नड्डा बोले- पुलिस कार्रवाई करना लोकतंत्र की हत्या,कैंडल मार्च में भी होंगे शामिल नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने कुमार और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ‘अमानवीय’ व्यवहार किया क्योंकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने से पहले पीटा. जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हुजराबाद उपचुनाव में मिली हार से निराश होकर कदम उठाया।

नड्डा ने कहा कि ‘हाल के उपचुनावों में बीजेपी की जीत और राज्य में पार्टी को मिल रहे समर्थन को देखकर केसीआर सरकार विक्षिप्त हो गई है। हम पुलिस कार्रवाई के खिलाफ सभी कानूनी और लोकतांत्रिक उपाय करेंगे।’ उधर करीमनगर पुलिस ने बयान दिया है कि ‘तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय को करीमनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्हें कल तब हिरासत में लिया गया, जब वे प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि कुमार को विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार किया गया था जिनमें आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधान के अलावा लोक सेवक की ओर से जारी आदेश के उल्लंघन का आरोप है. कुमार को भारतीय दंड संहिता की धारा 333 के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो गैर-जमानती है
नड्डा ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हुजराबाद उपचुनाव में मिली हार से निराश होकर कदम उठाया।
इससे पहले नड्डा ने सोमवार को भी राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया था। नड्डा ने कहा, ‘भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी संजय कुमार अपने कार्यालय में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस जबरन उनके कार्यालय में घुसी और उनके साथ मारपीट की।’ नड्डा ने आगे कहा कि केसीआर सरकार हाल के उपचुनावों में भाजपा की जीत और राज्य में हमारी पार्टी को मिल रहे समर्थन को देखकर बौखला गई है। उन्होंने कहा कि हम पुलिस कार्रवाई के खिलाफ सभी कानूनी और लोकतांत्रिक उपाय करेंगे। भाजपा को जनता के समर्थन मिलने से राज्य सरकार परेशान है। हम मजबूती से इसकी निंदा करते हैं। उन्होंने शिक्षकों की मांग का समर्थन किया है। उधर, सोमवार को संजय कुमार को पुलिस ने कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। और सत्र अदालत में विचाराधीन है. बीजेपी नेता को सोमवार की दोपहर को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button