राजनीति

अनुकृति गुसाईं ने कहा बेटी बनकर लैंसडौन की सेवा करूंगी

हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं ने बुधवार को कहा कि वह अपने क्षेत्र की सेवा एक नेता की तरह नहीं बल्कि बेटी की तरह करना चाहती हैं.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनुकृति ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया में 18 साल की उम्र में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लेने से उनमें लोगों के सामने अपनी बात रखने का आत्मविश्वास जगा, जिससे राजनीति में कैरियर बनाने में मदद मिलेगी।अनुकृति ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘लैंसडौन मेरा घर है. मैं यही पैदा हुई, पली-बढ़ी. अब जब मैं राजनीति में प्रवेश कर रही हूं, मैं अपने घर की सेवा एक बेटी के रूप में करना चाहती हूं, न कि बहु के रूप में.” सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनुकृति ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया में 18 साल की उम्र में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लेने से उनमें लोगों के सामने अपनी बात रखने का आत्मविश्वास जगा, जिससे राजनीति में करियर बनाने में मदद मिलेगी.

लैंसडौन के लिए उनके रोडमैप पर सवाल करने पर उन्होंने कहा कि अगर वह चुनाव जीतीं तो अपने क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं और कनेक्टिविटी (परिवहन सुविधा) बढाने पर ज्यादा ध्यान देंगी।

उन्होंने कहा, एक तरफ हम डिजिटल इंडिया जैसी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं और दूसरी तरफ लैंसडौन में मोबाइल टॉवर, अस्पतालों, सड़कों और स्कूलों की खराब स्थिति, कष्टदायक है।’’ अनुकृति ने कहा, ‘‘मैं वह सब बदलना चाहती हूं।’लैंसडौन विधानसभा से दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता और जयहरीखाल के ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी ने कहा कि हरक सिंह रावत और उनकी पुत्रवधु अनुकृति की वापसी का विरोध हम लोगों ने कुछ दिन पहले किया था अब अगर इनमें से किसी को टिकट मिलता है तो सभी संभावित दावेदार किसी एक प्रत्याशी को मिलकर चुनाव लड़ाने पर विचार कर रहे हैं। बोले, इस विषय पर सभी से वार्ता की जा रही है।

लैंसडौन में ‘महिला उत्थान बाल कल्याण संस्थान’ नाम का गैर सरकारी संगठन चलाने वाली अनुकृति ने कहा कि वह नए कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर और स्व रोजगार के मौके उपलब्ध करा कर उत्तराखंड की बेटियों की मदद करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि लैंसडौन की जनता एक बदलाव की ओर देख रही है क्योंकि वर्तमान विधायक ने पिछले 10 साल में क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button