बिज़नेस

अब अडानी ग्रुप उतरेगा हेल्थकेयर सेक्टर में, कर रहे हैं मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत

अडानी ग्रुप न केवल हॉस्पिटलों और डायग्नोस्टिक के क्षेत्र में बल्कि ऑनलाइन और ऑफ लाइन दवाइयों के कारोबार में घुसने की विस्तृत योजना पर कार्य कर रहा है। अडानी जल्द मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर (Metropolis Healthcare) में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

अडानी ग्रुप के मुखिया और देश के दूसरे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी जल्द मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर (Metropolis Healthcare) में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं।  बिजनेस न्यूज वेबसाइट मिंट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मेट्रोपोलिस को खरीदने के अडानी और अपोलो ग्रुप के बातचीत चल रही है और यह डील करीब 1 बिलियन डॉलर की हो सकती है।

अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी इंटरप्राइजेज की ओर से पिछले महीने शेयर बाजार को सूचना दी थी कि ग्रुप की ओर से बड़े स्तर पर हॉस्पिटलों और डायग्नोस्टिक के अधिग्रहण की योजना है। इसके लिए अडानी इंटरप्राइजेज के तहत सहायक कंपनी अडानी हेल्थ वेंचर (Adani Health Ventures) का गठन किया गया था।

वहीं, खबरें यह भी है कि इस बिजनेस में पैर जमाने के लिए अडानी ग्रुप की ओर से 4 बिलियन डॉलर खर्च करने वाला है। रिपोर्ट में बताया गया है अडानी ग्रुप न केवल हॉस्पिटलों और डायग्नोस्टिक के क्षेत्र में बल्कि ऑनलाइन और ऑफ लाइन दवाइयों के कारोबार में घुसने की विस्तृत योजना पर कार्य कर रहा है।

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप ने 15 मई 2022 को स्विट्ज़रलैंड के होल्सिम ग्रुप से 10.5 बिलियन डॉलर (81,000 करोड़) में भारत का सीमेंट करोबार खरीद लिया था। इन्फ्रास्ट्रक्चर और मटेरियल सेक्टर में यह भारत के अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण था। इसके बाद अडानी ग्रुप के पास देश की चर्चित सीमेंट कंपनियों अंबुजा और एसीसी का कंट्रोल आ गया है। मौजूदा समय में अडानी ग्रुप 66 मिलियन टन सालाना उत्पादन क्षमता के साथ देश का दूसरा सबसे बड़ा सीमेंट उत्पादक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button