खेल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: अश्विन का जलवा, नंबर-2 गेंदबाज और ऑलराउंडर बने, रश्ववंद्र जडेजा को छोडा पीछ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल में खत्म हुई दो मैचोों की टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग पर ज्यादा असर नही ोंप़िा है, लेककन ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में आर अश्विन ने दूसरा पायदान हाकसल कर कलया है, वही ों रकवोंद्र जडेजा को दो पायदान का नुकसान हुआ है। जडेजा न्यूजीलैंड के खखलाफ दूसरा टेस्ट मैच चोट के चलते नही ों खेल पाए थे। ताजा जारी बल्लेबाजों की रैंकिंग ग में रोहित शर्मा पाोंचवें और कप्तान विराट कोहली छठे पायदान पर बने हुए हैं।

टॉप-10 बल्लेबाजों में इन दोनों के अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाज शामिल नहीं है। जो रूट नंबर-1, स्टीव खिथ नंबर-2 और केन विलियम नंबर-3 टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं। चौथे नंबर पर मानसस लाबुशेन बने हुए हैं। वही ों गेंदबाजोों की बात करें तो टॉप-10 में आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह बने हुए हैं। अश्विन दूसरे पायदान पर बने हुए हैं, जबकक बुमराह 10वें नंबर पर हैं। पैट कमिंस अभी भी नंबर-1 टेस्ट बॉलर बने हुए हैं। ऑस्टरेकलया के जोश हेजलवुड को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह तीसरे पायदान पर पहुोंच गए हैं। कटम साउदी एक पायदान कफसलकर नंबर-4 पोजीशन पर पहुोंच गए हैं।

पाककस्तान के शाहीन शाह अफरीदी पाोंचवें पायदान पर बने हुए हैं, भारत के खिलाफ दो मैचोों की टेस्ट सीरीज में नील वैगनर को खेलने का मौका नहीं मिला और वह एक पायदान फिसलकर सातवें नंबर पर आ गए हैं। वही ों दकिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा एक पायदान के फायदे के साथ छठे नंबर पर पहुोंच गए हैं। जेम्स एडरसन नंबर-8 और काइल जेमीसन नंबर-9 गेंदबाज बनेहुए हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग मेंअकिन को एक पायदान का
फायदा हुआ है, जबकक किके ट मेंवापसी कर रहेबेन स्टोक्स भी एक पायदान के फायदेके
साथ तीसरेनंबर पर पहुोंच गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button