खेल

आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराया

आस्ट्रेलिया ने पहले एशेज टेस्ट में इंग्लैंड को हराया

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 220 रन से की। लियोन ने चौथे ओवर में ही विकेट लिया जिसके बाद इंग्लैंड की पारी बिखर गयी। उसने 77 रन के अंदर आठ विकेट गंवाये।रूट और मलान ने तीसरे दिन अच्छी बल्लेबाजी करके इंग्लैंड की वापसी की उम्मीद जगायी थी। लेकिन चौथे दिन उनका संघर्ष अधिक देर तक नहीं चला। लियोन की गेंद मलान के बल्ले और पैड से लगकर मार्नस लाबुशेन के सुरक्षित हाथों में चली गयी। रूट अपने कल के स्कोर में केवल तीन रन और जोड़ पाये और उन्होंने दिन के सातवें ओवर में कैमरन ग्रीन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे दिया। लियोन ने अगले ओवर में ओली पोप (चार) को स्लिप में कैच कराकर स्कोर दो विकेट पर 222 रन से पांच विकेट पर 234 रन कर दिया। विकेट गिरने का क्रम इसके बाद भी जारी रहा। बेन स्टोक्स (14) ने कप्तान पैट कमिन्स की गेंद पर गली में ग्रीन को कैच दिया जबकि जोस बटलर (23) ने जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया।

यह 34 वर्षीय ऑफ स्पिनर टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट के मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के 17वें गेंदबाज बन गये हैं। श्रीलंका के लेग स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 800 विकेट लेकर इस सूची में शीर्ष पर हैं।

लियोन ने मलान को आउट करके कप्तान जो रूट (89) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये 162 रन की साझेदारी का भी अंत किया। लियोन ने 91 रन देकर चार विकेट लिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button