शिक्षा

इंटरनेट पर तहलका मचा रहीं बिहारी युवाओं की ये तस्‍वीरें, आखिर क्‍या हो रहा है पटना के गंगा घाट पर?

Patna News: इंटरनेट पर पटना के गंगा घाट की इन तस्‍वीरों ने हलचल मचा दी है। हर छात्र-छात्रा और युवा के लिए इन तस्‍वीरों को प्रेरणादायक बताया जा रहा है।

Bihar News:  बिहार के युवाओं की सरकारी नौकरियों के प्रति दीवानगी की कोई सीमा नहीं है। बिहार के युवा लद्दाख से लेकर कन्‍याकुमारी और जैसलमेर से लेकर इंफाल और ईंटानगर तक होने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं में अपनी छाप छोड़ते रहे हैं। अब पटना में सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं की कुछ तस्‍वीरें अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर चर्चा में हैं। इन तस्‍वीरों में हजारों युवा पटना के गंगा घाट की सीढ़‍ियों पर बैठकर प्रत‍ियोगिता परीक्षा की तैयारी करते दिख रहे हैं। इन तस्‍वीरों में बिहारी युवाओं की मेहनत और लगन की साफ झलक मिल रही है।

12 से 14 हजार युवाओं के शामिल होने का दावा

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पटना के कालेज घाट पर हजारों की संख्‍या में युवा एसएससी और रेलवे की परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। इंजीनियर एसके झा इन युवाओं को परीक्षा की तैयारी में मदद करते हैं। एएनआइ का दावा है कि झा इसके लिए युवाओं से कोई शुल्‍क भी नहीं लेते हैं। एएनआइ से बातचीत में झा ने बताया कि उन्‍होंने गत शनिवार और रविवार को सुबह छह बजे से एक टेस्‍ट का आयोजन किया, जिसमें करीब 12 से 14 हजार लोग शाम‍िल हुए। उन्‍होंने बताया कि वे पिछले दो महीने से ऐसा करते आ रहे हैं।

क्‍लास लगती है रिवर फ्रंट की सीढि़यों पर

पटना में गंगा के घाटों को रिवर फ्रंट के और पर वि‍कस‍ित किया गया है। इन घाटों पर खूबसूरत सीढ़ि‍यां बनाई गई हैं। सुबह और शाम बड़ी तादाद में पटना के लोग यहां टहलने और सैर करने के इरादे से पहुंचते रहे हैं। नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं की तस्‍वीर ने इन घाटों को एक नई पहचान दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button