टेक्नोलॉजी

इन ऐप्स की मदद से बनाएं अपना रिज्यूम, नौकरी मिलने में करेगा सहायता

रिज्यूम ऐप् के माध्यम से भी आप अपने लिए एक बेहतरीन रिज्यूम बना सकते हैं।

आज के समय में नौकरी पाना बेहद मुश्किल हो गया है। अगर कोई 1 वैकेंसी निकलती है, तो उसके बदले में हजारों सीवी एचआर डिपार्टमेंट के पास पहुँच जाते हैं। अब जरा सोचिए कि हजार कैंडिडेट में से किसी एक को चुनना और बाकि को रिजेक्ट करना कितना मुश्किल होगा?!
जाहिर तौर पर ऐसे में सीवी की इंपोर्टेंस बढ़ जाती है, क्योंकि सीवी ही वह पहला स्टेप है, जो कैंडिडेट के बारे में बताता है। ऐसे में लोग चाहते हैं कि वह इतना इंप्रेसिव सीवी बनाएं कि रिक्रूटर को उनको रिजेक्ट करना मुश्किल हो जाये।

1. मेक माय रिज्यूम (Make My Resume)
इसमें आप टेंपलेट का चयन कर सकते हैं और देख सकते हैं कि कहां कौन सी चीज आपको मेंशन करनी चाहिए। यहां भी आप मौजूदा रिज्यूम को एडिट कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर भी इसके 1 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हैं।

2. माई रिज्यूम सीवी बिल्डर (My Resume/CV Builder)
यह एप्लीकेशन काफी लोकप्रिय है और गूगल प्ले स्टोर पर इसे 50 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है, और इसके रिव्यु भी अच्छे है।
खास बात यह है कि यह ऑटोमेटिक पीडीएफ फॉर्मेट में बनाए गए रिज्यूम को सेव करता है।

3. प्रोफेशनल रिज्यूम मेकर (Professional Resume Maker)
इस ऐप की सहायता से आप प्रोफेशनल रिज्यूम भी बना सकते हैं। यह इतना आसान है कि आप बिल्कुल नए हैं फिर भी आसानी से अपना रिज्यूम बना सकते हैं। इस ऐप को प्ले स्टोर पर 5 से ज्यादा लाख लोगों के डाउनलोड किया है।

4. रिज्यूम ऐप (Resume App)
Resume App की मदद से भी आप अपने लिए एक बेहतरीन रिज्यूम बना सकते हैं। इसमें आपको फेसबुक के द्वारा लॉगिन करना होगा। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपकी अधिकांश जानकारी इससे ऑटोमेटिक प्राप्त हो जाती है। इस ऐप में आपको टैम्प्लेट मिलेंगे जिनसे आप आसानी से अपना रिज्यूम तैयार कर सकते हैं।इस एप्प की गूगल पे रेटिंग 4 स्टार है और इसे 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button