राजनीति

इस बार अकेले चुनाव लड़ेगी JDU ,बीजेपी ने गठबंधन से किया मना

जदयू नेता राजीव रंजन ने माना कि अब तक जनता दल यूनाइटेड के सीटों की संख्या और उनके नाम के बारे में जो सूची भाजपा आलाकमान को दी गई थी, उसके ऊपर उनका कोई जवाब नहीं आया है.

राजीव रंजन ने माना कि अब तक जनता दल यूनाइटेड के सीटों की संख्या और उनके नाम के बारे में जो सूची भाजपा आलाकमान को दी गई थी, उसके ऊपर उनका कोई जवाब नहीं आया है. इससे यही संकेत मिलते हैं कि भाजपा जनता दल यूनाइटेड के साथ तालमेल करने को लेकर बहुत इच्छुक नहीं है. वहीं के सी त्यागी ने घोषणा की कि मंगलवार को लखनऊ में पार्टी के नेताओं और संभावित प्रत्याशियों की एक बैठक बुलाई गई है. इसमें आगे चुनावी मैदान में क्या करना है, उसके बारे में बातचीत कर अगला फैसला लिया जायेगा. उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में जनता दल (यूनाइटेड) ने उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

वरिष्ठ नेता और जदयू के उत्तर प्रदेश प्रभारी केसी त्यागी ने अब यह साफ कर दिया है कि चुनावी मैदान में जनता दल (यूनाइटेड) अकेली लड़ रही है.जनता दल (यू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और धर्मेंद्र प्रधान से गठबंधन की बात की थी, लेकिन बीजेपी ने गठबंधन से मना कर दिया. उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने उस समय महगठबंधन का हिस्सा होने के बाबजूद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर अंतिम समय में चुनाव में उम्मीदवार ना उतारने का फैसला लिया था, इसके कारण उनके यूपी यूनिट में विद्रोह भी हुआ था. लेकिन उस समय नीतीश ने लालू के साथ गठबंधन खत्म कर भाजपा के साथ घर वापसी का फैसला ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button