देश

केंद्रीय मंत्री ने राकेश टिकैत को कहा दो कौड़ी का आदमी, बोले- ऐसे लोगों को मैं जवाब नहीं देता

किसानों के लखीमपुर खीरी में 72 घंटे के विरोध-प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए केंद्रीय गृहराज्य मंत्री ने कहा, “कितने भी राकेश टिकैत आ जाएं – मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं। कुछ फर्क नहीं पड़ता है।”

किसान नेता राकेश टिकैत की खिंचाई करते हुए केंद्रीय मंत्री गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने उन्हें “‘दो कौड़ी का आदमी कहा है।” लखीमपुर खीरी में किसानों के 72 घंटे के विरोध-प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने इसे राकेश टिकैत का अहंकार और सार्वजनिक रूप से व्यवस्था का विरोध करने वाला कहा। केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें वे ऐसा बोलते हुए सुनाई पड़ रहे हैं।

समर्थकों से उन्होंने कहा, “दुनिया में कोई भी आपको निराश नहीं कर पाएगा। कितने भी राकेश टिकैत आ जाए – मैं उसे अच्छी तरह से जानता हूं। दो कौड़ी का आदमी है। वह दो चुनाव लड़ा और अपनी जमानत खो दी, बुरी तरह से हार गया। यदि ऐसा व्यक्ति विरोध करता है, मैं उसका जवाब नहीं देता हूं। अगर उसकी राजनीति इस वजह से बची है, तो रहे, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैंने अपने जीवन में कभी कुछ गलत नहीं किया है।”

लखीमपुर खीरी में उन्होंने अपने समर्थकों से कहा- “सड़क पर कुत्ते भौंकते रहते हैं, यह उनका स्वभाव है। हमें उस पर कुछ नहीं कहना है। कहा कि कई बार ऐसा होता है कि आप कार से सड़क पर तेज रफ्तार से जा रहे हैं तो कुत्ते आपके बगल या पीछे भौंकने लगते हैं। जिसका जो स्वभाव होता है, उसके अनुरूप वह व्यवहार करता है। हमारा ऐसा स्वभाव नहीं है। जब जो स्थिति सामने आती है और सामने आने की हिम्मत जुटा पाता है तो मैं उसका पूरा-पूरा जवाब देता हूं।”

केंद्रीय मंत्री बोले- मैंने अपने जीवन में कोई गलत काम नहीं किया है

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “चाहे जितने राकेश टिकैत आ जाएं, मैं उन्हें अच्छी तरह जानता हूं। ये दो कौड़ी का आदमी है। दो बार चुनाव में खड़ा हुआ और जमानत जब्त हो गई। ये कुछ नहीं कर पाएगा। ऐसे लोगों का मैं जवाब नहीं देता हूं। अगर इसी से उनकी राजनीति चल रही है, इसी से उनकी रोजी-रोटी चल रही है तो वह अपना चलाए। समय आने पर जवाब दिया जाएगा, लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि मैंने अपने जीवन में कोई गलत काम नहीं किया है।”

अजय मिश्रा ने कहा, “हाथी अपनी चाल से चलता रहा है, कुत्ते भौंकते रहते हैं। ऐसे लोगों का जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है।” कहा कि जनता के समर्थन और भरोसे के बल पर हम अपना काम करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button