खेल

कोच राहुल द्रविड़ को हुआ कोरोना, टीम इंडिया को मिली बुरी खबर, दुबई जाने की संभावना नहीं

एशिया कप 27 अगस्त 2022 से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। एशिया कप के लिए राहुल द्रविड़ के टीम के साथ दुबई जाने की संभावना नहीं है।

ASIA CUP 2022: एशिया कप शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। 27 अगस्त 2022 से एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। यही नहीं, उनका एशिया कप 2022 में हिस्सा लेना भी संदिग्ध बताया जा रहा है। ऐसे में राहुल द्रविड़ के टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ दुबई जाने की संभावना नहीं है।

भारत के अभियान की शुरुआत टूर्नामेंट में 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से होगी। एशिया कप 2022 टी20 टूर्नामेंट है।एशिया कप में भारत को ग्रुप चरण में दो मैच खेलने हैं। पहला मैच पाकिस्तान से है। दूसरे मैच 31 अगस्त को होगा। हालांकि, उस मैच के लिए अभी टीम तय नहीं हुई है। उस टीम का फैसला एशिया कप क्वालिफायर से होगा।

एशिया कप क्वालिफायर के मुकाबले 20 अगस्त से शुरू हो चुके हैं। यूएई ने अपने 2 में से दोनों मैच जीत लिए हैं। हॉन्गकॉन्ग और कुवैत ने एक-एक मैच खेले हैं और उनमें जीत हासिल की है। दो मैच खेलने वाली सिंगापुर को जीत नसीब नहीं हुई। कुवैत, हॉन्गकॉन्ग को अभी 2-2 और यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (यूएई) और सिंगापुर को एक-एक मैच खेलने हैं। एशिया कप 2022 क्वालिफायर का आखिरी मुकाबला 24 अगस्त को अली अमीरात में रात 9:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाना है। यह मैच हॉन्गकॉन्ग और यूएई के बीच होना है।

भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे के लिए राहुल द्रविड़ ने नहीं की थी यात्रा

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम के साथ राहुल द्रविड़ ने यात्रा नहीं की थी। राहुल द्रविड़ को बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ आराम दिया गया था। राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण ने कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे को 3-0 से हराया।

एशिया कप से जसप्रीत बुमराह पहले ही हो चुके हैं बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने 8 अगस्त को एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था। समिति ने चोटिल होने के कारण तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नहीं चुना था। राहुल द्रविड़ का कोरोना पॉजिटिव होना टीम इंडिया के लिए एक और बड़ा झटका है।

इस प्रकार है एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा , रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान। स्टैंडबाय प्लेयर्स: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button