राजनीति

क्या यूपी चुनाव के बाद BJP के साथ आएगी BSP,करेगी बीजेपी के साथ गठबंधन ,मायावती ने दिया ये जवाब

बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावना पर चल रही अटकलों पर बड़ा बयान दिया है.

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर चल रही खबरों को खारिज कर दिया है. इससे बीजेपी की बी टीम होने की अटकलों पर विराम लग गया है. बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीएसपी की तारीफ की थी, जिसने बाद मीडिया में बीएसपी को भाजपा की बी टीम बताया जा रहा था.
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि बसपा अगर भाजपा की बी टीम थी, तो फिर सपा और कांग्रेस ने पार्टी के साथ मिलकर चुनाव क्यों लड़ा था. बस्ती जिले के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि पश्चिमी यूपी से चुनाव की शुरुआत हुई है और जब से वहां के बारे में बसपा के दलितों व मुसलमानों की स्थिति को लेकर गृह मंत्री ने जो कुछ कहा है, उसके बाद से मीडिया और विरोधी पार्टियों ने फिर से राग अलपना शुरू कर दिया है कि बसपा, भाजपा की बी टीम है.बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावना पर अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बसपा किसी पार्टी की बी टीम नहीं और उनके समर्थकों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही थी. मायावती ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बीजेपी पर ‘जातिवादी मानसिकता’ फैलाने का आरोप लगाया. मायावती ने सवाल किया कि समाजवादी पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन क्यों किया था और फिर लोकसभा चुनाव में क्या वह बसपा की बी टीम थी. उन्होंने कहा कि मीडिया को भी यह लोगों को बताना चाहिए.

मायावती ने कहा कि हम अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के लिए लड़ रहे. सर्व समाज के लोगों की हमारी पार्टी ने टिकट दिया. आज़ादी के बाद केंद्र और राज्यों में ज्यादातर कांग्रेस की सरकार रही. इन पार्टी की सरकार ने भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया. केंद्र और राज्यों से सत्ता से बाहर होने पर चुनाव आने पर कांग्रेस पार्टी दलित, आदिवासी की बात करती है. सपा की सरकार में गुंडों, बदमाशों और माफियाओं का राज रहा. दंगा, फसाद की वजह से यहां तनाव रहा. हमारी सरकार ने ज्यादातर जनहित की योजनाओं को सपा सरकार ने बदल दिया.अमित शाह ने कहा कि बीएसपी और मायावती यूपी चुनाव में प्रासंगिक हैं. वहीं बीएसपी के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है

क्योंकि हम प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाब होंगे. बीजेपी को गठबंधन की जरूरत ही नहीं है. बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. समर्थन अच्छा काम करने के लिए सबका चाहिए. एसपी का भी चाहिए, विपक्ष का भी चाहिए. सरकार बनाने के लिए किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी. सबसे गरीब लोग बीजेपी के साथ जुड़े हैं. मध्यम वर्ग सुख शांति के साथ जुड़ा हुआ है. 86 लाख किसानों का ऋण माफ किया गया है. हर साल 6 हजार किसान के खाते में जाते हैं. 2 करोड़ किसानों तक किसान क्रेडिट कार्ड मिला है.उन्होंने कहा कि इसमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है. बसपा, भाजपा की बी टीम होती, तो फिर सपा ने यूपी में एक बार विधानसभा और दूसरी बार लोकसभा का चुनाव बसपा के साथ मिलकर क्यों लड़ा था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी चैनल को दिए गये साक्षात्कार में कहा था कि मायावती की जमीन पर अपनी पकड़ तो है, मगर यह सीट में कितना बदलेगी, यह उन्हें मालूम नहीं है. शाह ने यह भी कहा था कि जाटव और मुस्लिम वोट बड़ी मात्रा में मायावती के साथ ही जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button