विदेश

क्रिसमस पर ओमिक्रॉन की मार, उड़ानों पर लगा ग्रहण, दुनियाभर में 11,500 फ्लाइट्स रद्द

कोरोना का असर दुनियाभर में पड़ा. सोमवार को करीब तीन हजार उड़ानों को रद्द किया जबकि मंगलवार को 1100 और फ्लाइटों को रद्द किया गया है।

वेबसाइट के अनुसार, दुनिया भर में क्रिसमस के दिन की 1,779 उड़ानें बंद कर दी गईं, साथ ही 402 उन उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया जो कल रविवार को उड़ान भरने वाली थीं. वेबसाइट Flight Aware के आंकड़े बताते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका और देश के भीतर या बाहर वाणिज्यिक हवाई यातायात वीकंड में रद्द की गईं सभी उड़ानों का एक चौथाई से अधिक है.मौजूदा समय यात्रा के लिहाज से साल के सबसे व्यस्त समय में से एक है. शुक्रवार से करीब 11,500 उड़ानों को रद्द किया गया है जबकि हजारों फ्लाइट्स की उड़ान में देरी हुई है. कई एयरलाइन कंपनियों का कहना है कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में तेजी के चलते स्टाफ की कमी हो गई है. ये फ्लाइट्स ऐसे समय रद्द हुई हैं जब क्रिसमस के मौके पर दुनियाभर के सैलानी ट्रैवल पर निकलते हैं. उड़ानें रद्द होने से मुसाफिर निराश हैं.
हॉलीडे वीकंड में उड़ानों के कैन्सिलेशन की शुरुआत अमेरिकी उड़ान कंपनियों में यूनाइटेड एयरलाइंस और डेल्टा एयर लाइन्स  ने की, जिन्होंने कोविड-19 संक्रमणों की वृद्धि के बीच कर्मचारियों की कमी का हवाला देते हुए अकेले शुक्रवार को संयुक्त रूप से करीब 280 उड़ानों को कम कर दिया.लोगों के जल्द काम पर लौटने और व्यापक पैमाने पर श्रमबल की कमी की आशंका को कम करते हुए यूएस सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने सोमवार को लक्षणविहीन कोरोना मामलों के लिए आइसोलेशन अवधि को 10 से घटाकर 5 दिन पर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button