मेरठ

चुनाव से पहले योगी सरकार की मेहरबानी, अब गांव और शहर में 24 घंटे मिलेगी बिजली

गांव से लेकर शहर तक में 24 घंटे बिजली देने का वादा किया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन राज्य की योगी सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 8479.53 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजटपेश किया ।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यूपी की जनता पर योगी सरकार मेहरबान हुई है । और उसने गांव से लेकर शहर तक में 24 घंटे बिजली देने का वादा किया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन राज्य की योगी सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 8479.53 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजटपेश किया ।राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के चार महीनों के लिए 1,68,903.23 करोड़ रुपये का लेखानुदान भी विधानसभा में प्रस्तुत किया।

उत्तर प्रदेश के गांव से लेकर शहरों तक में 24 घंटे बिजली दी जाएगी।इस तरह से देखा जाए तो चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का वादा कर बड़ा सियासी दांव चला है।प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि इसके लिए पावर कॉरपोरेशन को 1000 करोड़ रुपये दिए जाएंगे, इस अनुपूरक बजट में प्रदेश के युवाओं, महिलाओं और किसानों को महत्व देते हुए उनके लिए नईयोजनाओं का ऐलान किया गया है। वहीं, किसानों को साधने के लिए योगी सरकार ने केंद्र की तर्ज पर किसान सम्मान निधि की तरह एक नई योजना भी शुरू की है, जिसका आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को किसानों की ओर से एक बड़ा फायदा मिल सकता है।

मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के बजट पेश करने के दौरान कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकविधानसभा अध्यक्ष के आसन के समक्ष आकर प्रदर्शन करने लगे। ये सभी लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित के गुरुवार को सुबह 11बजे आसन पर बैठते और कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने चंदौली जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) केविधायक प्रभु नारायण यादव के पुलिस उत्पीड़न का मुद्दा उठाते हुए सदन में चर्चा कराने की मांग की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button