खेल

जेसन होल्डर ने रचा इतिहास,इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 में होल्डर ने 4 गेंदों पर लिए 4 विकेट

जेसन होल्डर इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में जेसन होल्डर की हैट्रिक की वजह से शानदार जीत मिली. तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने आखिरी मैच में चार गेंदों पर चार विकेट लिए जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज की टीम ने टी20 के अंतिम मैच में इंग्लैंड को 17 रन से हराकर 3-2 से सीरीज अपने नाम की.

तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने आखिर ओवर में चार गेंदों पर चार विकेट चटकाये जिससे वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में (WI Vs ENG) इंग्लैंड को 17 रन से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम की. जेसन होल्डर हैट्रिक (T20I hat-trick) लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज बन गए हैं.180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 162 रन पर ऑलआउट हुई। मे​हमान टीम के लिए जेम्स विंस ने 35 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्का की मदद से 55 रन बनाए और वह टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। इसके अलावा सैम बिलिंग्स ने 41 रनों का योगदान दिया। कैरेबियाई ऑलराउंडर होल्डर ने क्रिस जॉर्डन (7), आदिल राशिद (0) और शाकिब महमूद (0) को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके अलावा उन्होंने सैम बिलिंग्स (41) और कार्यवाहक कप्तान मोइन अली (14) के विकेट लेकर मैच में अपना पंजा पूरा किया। होल्‍डर ने पारी के आखिरी ओवर में हैट्रिक पूरी की।टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 4 विकेट पर 179 रन बनाए। ब्रेंडन किंग (34) और काइल मेयर्स (31) से शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद कप्‍तान केरन पोलार्ड ने नाबाद 41 रन और रोवमैन पॉवेल ने 17 गेंदों पर 35 रन जड़ दिए।

180 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने जेसन होल्‍डर के अलावा अकील हुसैन के आगे घुटने टेक दिए। हुसैन ने 30 रन पर 4 विकेट लिए। इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा 55 रन जेम्‍स विंस ने बनाए। इनके अलावा सैम बिलिंग्‍स ने 28 गेंदों पर 41 रन बनाए।

होल्डर इसके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बने। इससे पहले, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और आयरलैंड के कर्टिस कैंपर यह कारनामा कर चुके हैं। कैंपर ने पिछले साल ही टी20 विश्व कप में चार गेंदों पर 4 विकेट झटके थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button