मनोरंजन

टीवी की पहली महिला व हॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस बेट्टी व्हाइट का निधन, 99 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

शानदार व्यक्तित्व के लिए रहीं मशहूर बेट्टी व्हाइट का निधन उनके 100वें जन्मदिन के ठीक 18 दिन पहले हो गया, 17 जनवरी को होता बेट्टी का 100वा जन्मदिन |

दिग्गज टेलीविजन स्टार बेट्टी व्हाइट का निधन हो गया है। वह 99 वर्ष की थीं और गोल्डन गर्ल्स जैसे शो में अभिनय करने और शानदार व्यक्तित्व के लिए जानी जाती थीं। वाशिंगटन पोस्ट ने व्हाइट की मौत की सूचना दी है। उन्होंने अपने टेलिविजन करियर की शुरुआत ‘द गोल्डन गर्ल्स’ और से की थी। बेट्टी व्हाइट के नाम 115 एक्टिंग क्रेडिट्स भी हैं और ‘द बोल्ड एंड द ब्यूटीफुल’, लेडीज में, दैट 70 शो, बॉस्टन लीगल, हॉट इन क्लेवलैंड, के अलावा भी कई सारे शो का हिस्सा रहीं थीं।

जन्मदिन से 18 दिन पहले हुआ निधन
बेट्टी को हॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में गिना जाता है जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से अपनी पहचान बनाई और सिनेमा को नया रूप दिया। 17 जनवरी को बेट्टी की उम्र 100 साल हो जाती।

कई अवार्ड्स से भी सम्मानित हो चुकी हैं बेट्टी
बेट्टी व्हाइट को प्राइम टाइम एमी अवॉर्ड्स, अमेरिकन कॉमेडी अवॉर्ड्स, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड्स और एक ग्रेमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्हें उनके शानदार करियर और हॉलीवुड सिनेमा में दिए उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी दिया जा चुका है।

अमेरिका के राष्ट्रपति ने दुख जताया
उनके निधन पर दुख जताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उन्हें बहुत ही प्यारी महिला बताया है. उन्होंने कहा कि मैं और जिल (अमेरिका की प्रथम महिला) बेट्टी व्हॉइट को बहुत याद करेंगे, उन्होंने कहा कि बेट्टी ने उनके बचपन से लेकर अमेरिकी नागरिकों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button