बड़ी खबरेंमेरठ

ट्रेन के आगे कूदकर दरोगा ने दी जान, हादसा या आत्महत्या उलझी गुत्थी, परिवार में मचा कोहराम

मेरठ सिटी स्टेशन पर देर रात क्राइम ब्रांच के दरोगा अजय कुमार की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस की प्राथमिक जांच में पत्नी से झगड़ा होने के चलते दरोगा ने यह कदम उठाया। अभी पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

क्राइम ब्रांच में तैनात दरोगा अजय कुमार ने मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी है। उनकी जेब में एक पर्ची मिली थी, जिनसे पहचान हुई है। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। पुलिस की प्राथमिक जांच में पत्नी से विवाद होने के चलते दरोगा ने यह कदम उठाया है।

दरोगा अजय कुमार (51) पुत्र महिपाल सिंह एसपी सिटी विनीत भटनागर के मुताबिक मूलरूप से शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के ऊन गांव के निवासी थे। परतापुर क्षेत्र के शताब्दी नगर में  उनकी पत्नी, बेटा और बेटी किराए के मकान में रहते हैं। बताया जा रहा है कि दरोगा अजय ने तीन दिन की छुट्‌टी ली थी इसके बाद दो दिन बिना बताए ड्यूटी से गैरहाजिर रहे।

अजय की गैर हाजरी सिविल लाइन थाने में लिखी गई। काफी तलाश करने के बाद परिवार के लोगों ने परतापुर थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस व परिवार के लोग तभी से दरोगा की तलाश कर रहे थे। सोमवार रात सिटी रेलवे स्टेशन पर योगा एक्सप्रेस (ऋषिकेश से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेन) के सामने कूदकर एक व्यक्ति ने जान दे दी।

जीआरपी ने व्यक्ति की जेब से एक पर्ची निकाली। जिस पर दरोगा अजय कुमार क्राइम ब्रांच मेरठ लिखा हुआ था। जीआरपी ने सदर बाजार पुलिस से संपर्क किया। उसके बाद शव की पहचान दरोगा अजय कुमार के रूप में हो गई। दरोगा की मौत की जानकारी लगते ही एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी विनीत भटनागर और एएसपी केंट सूरज राय पुलिस टीम के साथ सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए।

परिवार के लोग जानकारी लगने पर मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस की प्राथमिक जांच में पत्नी से झगड़ा होने के चलते दरोगा ने यह कदम उठाया। अभी पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

मेरठ में सिटी रेलवे स्टेशन मास्टर ने बताया है कि दरोगा ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दी। एसपी सिटी ने सिटी रेलवे स्टेशन पर जाकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की है। दरोगा के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button