मेरठ

डी पी एम सीनियर सेकेंडरी स्कूल का रिजल्ट रहा सौ प्रतिशत

बहसूमा।शुक्रवार को सीoबीoएसoईo द्वारा इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया गया है और सच ही कहा है कि सही कोशिश कभी बेकार नहीं होती और मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। आज उपरोक्त पंक्तियों को साक्षात सच कर दिखाया है।

बहसूमा।शुक्रवार को सीoबीoएसoईo द्वारा इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया गया है और सच ही कहा है कि सही कोशिश कभी बेकार नहीं होती और मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। आज उपरोक्त पंक्तियों को साक्षात सच कर दिखाया है। सीoबीoएसoईo द्वारा कक्षा 12 के परिणाम में डीo पीo एमo सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल बहसूमा के बच्चों ने पिछले कीर्तिमानो को स्थापित रखते हुए क्षेत्र को इस बार कक्षा 12 के छात्र छात्राओं ने 100% परिणाम दिया है, जिसमें साइंस ग्रुप के गुरसिमर कौर ने 93.6 % अंक प्राप्त कर कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर रहे आयुष यादव 92.2% अंक प्राप्त किया जबकि विधि ने 90% अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। एवं कॉमर्स ग्रुप से आंचल चौधरी ने 97% अंक प्राप्त कर कॉलेज में प्रथम स्थान पर रही, सानू बंसल ने 92.0% अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किए और प्राची व निशांत गोयल ने 88 परसेंट अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।परिणाम की घोषणा करते हुए कॉलेज के सचिव जगदीश त्यागी ने बताया कि देहात के विषम परिस्थितियों में विद्यालय के छात्र छात्राओं व अध्यापकों अध्यापको की अथक परिश्रम ने फिर साबित कर दिखाया कि डी पी एम सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल बहसूमा का परिणाम पूर्ण वर्ष की भांति देहात के अन्य स्कूल से इस वर्ष भी श्रेष्ठ ही नहीं बल्कि शहर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के समकक्ष है। हाईस्कूल का परिणाम भी शुक्रवार को ही घोषित किया गया है। कक्षा दसवी के परिणाम में छात्र छात्राओं ने 100% परिणाम दिया है, जिसमें अंशिका ने 99 % अंक प्राप्त कर कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया, द्वितीय स्थान पर रहे गगन अहलावत 97.4% अंक प्राप्त किया, अवनीश कुमार ने 96% अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि अनुष्का 95.4 % अंक प्राप्त कर चोथे स्थान पर रही।
इस अवसर पर सचिव जगदीश त्यागी ने प्रधानाचार्य व अध्यापकों को बधाई देते हुए सभी को मिठाई का वितरण करा कर आशीर्वाद देते हुए सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रधानाचार्य सैयद जिया जैदी ने बताया कि प्रतिशत के आधार पर विद्यालय का परीक्षा फल 100% रहा है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यदि ग्रामीण क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को ग्रामीण क्षेत्र में ही डी०पी०एम० जैसा शिक्षण संस्था का मार्गदर्शन मिले तो सफलता विद्यार्थियों के कदम चूमेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button