देश

नवाब मलिक दें इस्तीफा,मलिक को बर्खास्त नहीं करेगी उद्धव सरकार, भाजपा इस्तीफे पर अड़ी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। ED ने बुधवार को कोर्ट में कहा, हसीना दाऊद का बिजनेस संभालती थी। पावर ऑफ अटॉर्नी के आधार पर हसीना ने प्रॉपर्टी के राइट्स 55 लाख रुपए में मलिक को बेच दिए, जबकि उसकी मार्केट वैल्यू 3.3 करोड़ थी। विशेष कोर्ट में ED ने मलिक पर टेरर फंडिंग का भी आरोप लगाया है।

ED टीम बुधवार सुबह छह बजे उनके घर पहुंची। पूछताछ के बाद आठ बजे उन्हें ED कार्यालय ले जाया गया। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 6 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तारी हुई। विशेष कोर्ट ने 62 वर्षीय मलिक को 3 मार्च तक ED रिमांड पर भेजा है।महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है. नवाब मलिक महाराष्ट्र के महाविकास आघाडी सरकार में अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री हैं.

चंद्रकांत पाटील ने कहा कि नैतिकता केआधार पर भी और परंपरा और नियमों के मुताबिक भी नवाब मलिक ने अब मंत्री बने रहने का हक खो दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्दी इस मुद्दे पर फैसला लें और नवाब मलिक का इस्तीफा ले लें. चंद्रकांत पाटील ने कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी चल कैसे रही है. एक मंत्री एक टिकटॉक स्टार की हत्या के मामले में गिरफ्तार होता है. एक मंत्री यह स्वीकार करता है कि उनकी दो-दो पत्नियां हैं. एक मंत्री के ऊपर सैकड़ों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का मामला उजागर होता है, फिर भी वह पद पर बने हुए हैं. एक मंत्री पहले से ही 100 करोड़ की वसूली मामले में जेल में हैं. यह सरकार चल कैसे रही है. नैतिकता के आधार पर और बालासाहेब ठाकरे के प्रखर नेता के चिरंजीव होने के नाते भी मेरी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मांग है कि वे जल्दी ही इस संबंध में फैसला लें और नवाब मलिक का इस्तीफा लें.महाविकास अघाड़ी के नेता आज मुंबई में मंत्रालय के सामने प्रदर्शन कर नवाब मलिक की गिरफ्तारी का विरोध करेंगे तो बीजेपी पूरे महाराष्ट्र में नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाली है. क्योंकि नवाब मलिक उद्धव सरकार में मंत्री हैं. उन्होंने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है और गिरफ्तारी के बाद अब एनसीपी-बीजेपी में लड़ाई नवाब मलिक के इस्तीफे पर आ गई है.

महाविकास अघाड़ी के भीतर भी खलबली मची है. बीती रात एनसीपी चीफ शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की तो उससे पहले शरद पवार के घर पर अजीत पवार समेत एनसीपी के तमाम मंत्रियों और नेताओं ने मीटिंग की और मलिक की गिरफ्तारी के बाद पैदा हुए हालात पर चर्चा हुई. सरकार में कांग्रेस के कोटे से मंत्री बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण ने भी शरद पवार से मुलाकात की है.

पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने 4 महीने पहले मलिक पर इसी मामले का आरोप लगाया था। इस बीच, भाजपा ने मलिक का इस्तीफा मांगा, जबकि NCP-शिवसेना ने इनकार किया है। मालूम हो, ड्रग्स मामले में तत्कालीन NCB अफसर समीर वानखेड़े की कार्रवाई के बाद नवाब मलिक ने मुखरता से विरोध किया था।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के आज प्रदेश में हंगामा तय है. मलिक पर दाउद इब्राहिम के साथ कनेक्शन का आरोप है. नवाब मलिक को कोर्ट ने 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार मलिक की गिरफ्तारी का पुरजोर विरोध कर रही है. इसके विरोध में महाविकास अघाड़ी के कार्यकर्ता और नेता आज सड़कों पर उतरेंगे. इसके साथ सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता ईडी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. उधर, भाजपा भी आज नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button