मेरठ

परीक्षितगढ़ ईदगाह की तोड़ी गुंबद ग्रामीणओ में आक्रोश एसडीएम मवाना एसपी देहात ने घटनास्थल का लिया जायजा

परीक्षितगढ़ ग्राम अगवानपुर में शरारती तत्वों ने ईदगाह की गुंबद व मजार के पिलर को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त हो गया तथा सैकड़ो लोग मौके पर जमा हो गए। वही सूचना पर थाना पुलिस बाद में एसडीएम मवाना व सी ओ सदर देहात भी मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझा बूझाकर शांत कर सर्वेलेंस टीम से जांच करा कर आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया।

परीक्षितगढ़ ग्राम अगवानपुर में शरारती तत्वों ने ईदगाह की गुंबद व मजार के पिलर को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त हो गया तथा सैकड़ो लोग मौके पर जमा हो गए। वही सूचना पर थाना पुलिस बाद में एसडीएम मवाना व सी ओ सदर देहात भी मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझा बूझाकर शांत कर सर्वेलेंस टीम से जांच करा कर आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया। वहीं ईदगाह कमेटी के सदर ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।
थाना क्षेत्र के ग्राम अगवानपुर में गुरुवार सुबह किसी शरारती तत्व ने गांव के बाहर चितमाना मार्ग पर बनी ईदगाह की आठ गुंबद वहीं फजलुर रहमान के खेत के किनारे बनी हजरत सूफी रहीम बक्स की दरगाह के पिलर भी तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिए। दोपहर को जैसे ही इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली तो सैकड़ो ग्रामीण मौके पर जमा हो गए सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची ग्रामीणों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए उच्च अधिकारियों को सूचना दी जिसके बाद एसडीएम मवाना अखिलेश यादव व सीओ सदर देहात प्रमोद कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया मगर सैकड़ो ग्रामीण धरने पर बैठ गए तथा डीएम को बुलाने की मांग करने लगे। ग्राम अगवानपुर ब्लॉक क्षेत्र का सबसे बड़ा गांव है तथा यहां मिश्रित आबादी वाला गांव है पिछले महिने इसी गांव में असामाजिक तत्वों ने गांव के शिव मंदिर में मूर्ति खंडित की थी जिसे लेकर काफी हंगामा हुआ था वहीं तीन वर्ष पूर्व इसी ईदगाह की गुंबद असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी थी तब भी काफी हंगामा हुआ था मगर फिर भी यह गांव आपसी सौहार्द के लिए जाना जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि कोई असामाजिक तत्व गांव की फिजा बिगड़ने के लिए बार-बार ऐसी हरकत कर रहा है उसका पता चलना जरूरी है। फिलहाल सैकड़ो ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं और डीएम मेरठ को बुलाने की मांग कर रहे हैं। वही ईदगाह कमेटी के सदर इंतजार अहमद खान ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया कि ऐसा मामला पहले भी हुआ था जिसमें पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं कि इस बार भी पुलिस लीपा पोती कर रही है पुलिस ने टूटे हुए गुंबद के अवशेष उनसे पूछे बिना ही उठवा कर एक तरफ डलवा दिए जो गलत है। इस मौके पर हमजा खान गुड्डू खान असजद खान हाफिज मंजूर असद खान दरगाह के सदर फजलुर रहमान सहित सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे। वही सीओ सदर देहात प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर सर्विलांस की टीम लगाकर आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जाएगा। वही समाचार लिखे जाने तक ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button