मेरठ

परीक्षितगढ़ नगर के लिटिल स्टैप्स पब्लिक स्कूल में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया परीक्षितगढ़ दिवस

उद्घाटन करते हुऐ मुख्य अतिथि फिल्म एवं टीवी स्टार गिरीश थापर ने कहा कि अखिल विद्या समिति ने परीक्षितगढ़ के इतिहास को जन जन तक पहुंचाकर परीक्षितगढ़ को एक बहुत बड़ी पहचान दिलाई हैं समिति का यह प्रयास बहुत सराहनीय है उन्होंने परीक्षितगढ़ के इतिहास पर बनने वाली शार्ट फिल्म का शुभारंभ भी किया।

परीक्षितगढ़ नगर के लिटिल स्टैप्स पब्लिक स्कूल में अखिल विद्या समिति के तत्वाधान परीक्षितगढ़ दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसका उद्घाटन करते हुऐ मुख्य अतिथि फिल्म एवं टीवी स्टार गिरीश थापर ने कहा कि अखिल विद्या समिति ने परीक्षितगढ़ के इतिहास को जन जन तक पहुंचाकर परीक्षितगढ़ को एक बहुत बड़ी पहचान दिलाई हैं। समिति का यह प्रयास बहुत सराहनीय है उन्होंने परीक्षितगढ़ के इतिहास पर बनने वाली शार्ट फिल्म का शुभारंभ भी किया और कहा कि मैं मुम्बई के निर्माताओं को भी यहाँ के ऐतिहासिक कथाओ पर फ़िल्म बनाने के लिए प्रेरित करूँगा।

अखिल विद्या समिति के अध्यक्ष विष्णु अवतार रुहेला ने बताया कि समिति प्रतिवर्ष परीक्षितगढ़ दिवस का आयोजन करती है इसी दिन राजा परीक्षित ने परीक्षितगढ़ की स्थापना की थी उससे पूर्व यहाँ पर ऋषि मुनियों के आश्रम थे । उन्होंने ही अपना राज्य बनाया और 64 वर्ष की आयु तक राज्य किया। कार्यक्रम को डॉ सलीम अख्तर, डॉ भावना शर्मा,रामकुमारी, मुकुल गोयल, मनोज निर्मल,मुकुल कुमार,अतुल मित्तल, दीपक भाटी, आरुषि मित्तल ने भी संबोधित किया स्वाति चौधरी ने परीक्षितगढ़ के ऐतिहासिक स्थलों की जानकारी दी समिति के नारी परिषद के अध्यक्ष पूनम रुहेला ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

वही एस बी एम इंटरनेशनल स्कूल में भी फ़िल्म अभिनेता गिरीश थापर जा जोरदार स्वागत किया गया जहाँ उन्होंने परीक्षितगढ़ पर्यटन के बारे में बताया।इस अवसर पर नरेंद्र शर्मा संतराम सैनी गुल्लू गुर्जर, सीमा मित्तल, पायल रस्तोगी, विनीता शर्मा,रितु गौतम, काजल चौधरी,छिद्दा सिंह त्यागी डॉ गजेंद्र, सोहन, गुर्जर,विमला सैनी,सुनीता चौधरी, पाल प्रमिला ,कपिल गुप्ता,मयंक थम्मन सिंह, आरती बंसल कृतिका यादव काजल पायल आदि उपस्थित।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button