विदेश

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चेक पोस्ट पर आतंकी हमला, 10 सैनिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में 1 आतंकी की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकी हमले में 10 सैनिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के केच जिले में सुरक्षा बलों की एक जांच चौकी पर आतंकवादियों ने हमला किया और 10 सैनिकों को मार दिया।

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों की जांच चौकी पर आतंकी हमले में 10 सैनिकों की मौत हो गई। पाकिस्तान की सेना ने गुरुवार को बताया कि यह चौकी केच जिले में स्थित है। सेना के मीडिया विभाग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि आतंकवादियों ने यह हमला 25-26 जनवरी की रात को किया था।
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बीते दिसंबर महीने में भी दो बार केच जिले पुलिस चेक पोस्ट को आतंकवादियों ने निशाना बनाया था। आतंकियों ने बम से हमला किया था, इसमें दो पाकिस्तान सैनिक मारे गए थे। हमला उस वक्त हुआ था जब चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच चल रही थी।पाकिस्‍तान की सेना ने करीब 30 घंटे तक छिपाने के बाद आखिरकार मान लिया है कि बलूच विद्रोहियों ने एक चेकपोस्‍ट पर भीषण हमला करके उसके कम से कम 10 सैनिकों को मार गिराया है।
गत वर्ष नवंबर महीने में भी दो पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए थे। पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा बार-बार यह दावा करते हैं कि आतंकियों का खात्‍मा किया जाएगा लेकिन हर बार विद्रोही भीषण हमले करके अपनी ताकत दिखाते रहते हैं। ताजा हमले पर जनरल बाजवा ने कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और विद्रोहियों का खात्‍मा करेंगे। माना जा रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना ने इतने बड़े नुकसान को छिपाने का भरसक प्रयास किया ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगा बलूचिस्तान प्रांत लंबे समय से चल रहे हिंसक विद्रोह का गढ़ बना हुआ है। बलूच उग्रवादी समूहों ने पहले भी इस क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजनाओं को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं।
लेकिन मीडिया में तस्‍वीरें लीक हो जाने के बाद उसे 10 मौतों को स्‍वीकार करना पड़ा है।पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी करके बताया कि यह हमला ईरान सीमा पर बलूचिस्‍तान के केच ज‍िले में हुआ। उसने कहा कि विद्रोहियों के हमले की चपेट में 10 सैनिक आ गए और उनकी मौत हो गई। इस जोरदार हमले में कई पाकिस्‍तानी सैनिक घायल भी हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button