राजनीति

पार्टी प्रवक्ता राखी नाइक अब TMC में शामिल हुए ,कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता राखी प्रभुदेसाई नाइक ने कल बुधवार को कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन कर लिया।

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। गोवा विपक्षी दल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता राखी प्रभुदेसाई अपनी पार्टी को अलविदा कहने के बाद टीएमसी में शामिल हो गई हैं। राखी ने बुधवार को ही गोवा कांग्रेस की प्रवक्ता पद और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।अपने त्याग पत्र में, सुश्री नाइक ने यह भी कहा था कि वह दिशाहीन नेतृत्व के कारण पार्टी में निराश होने लगी थीं. सुश्री नाइक दो महीने पहले शिवसेना से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में शामिल हुई थीं. समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए, राखी प्रभुदेसाई नाइक ने कहा कि गोवा में कांग्रेस के नेता प्रियंका गांधी वाड्रा जैसे राष्ट्रीय नेताओं के खिलाफ काम कर रहे थे, और स्थानीय नेतृत्व दिशाहीन था. इस्तीफा देने के बाद बुधवार शाम को ही राखी प्रभुदेसाई नाइक पार्टी के गोवा डेस्क प्रभारी और सांसद महुआ मोइत्रा की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं. सुश्री नाइक ने कहा कि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया, क्योंकि यह गोवा में भाजपा का एकमात्र राजनीतिक विकल्प है.

राखी ने अपना इस्तीफा गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को सौंपा था.उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भारी मन से और काफी सोचने के बाद मैंने अपनी छोटी, लेकिन उपयोगी पारी को समाप्त करने का फैसला किया है।देश के अन्य राज्यों की तरह गोवा में भी पार्टी बदलने का खेल जारी है. राखी नाइक के पार्टी छोड़ने और नई पार्टी में शामिल होने का यह घटनाक्रम अगले महीने होने वाले राज्य विधानसभा के चुनाव से पहले आया है. इस बीच खबर है कि गोवा के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी  के विधायक माइकल लोबो के पार्टी छोड़ने और जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है. लोबो के करीबी लोगों ने बुधवार को दावा किया कि वह भाजपा छोड़ रहे हैं. गोवा के कचरा प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो पिछले कुछ महीनों से तटीय राज्य में भाजपा के कामकाज पर लगातार नाराजगी जता रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button