मेरठ

बहसूमा के नवजीवन इंटर कॉलेज में शुक्रवार को हवन पूजन के साथ हुआ नए शैक्षिक सत्र का प्रारंभ

बहसूमा। नगर के मोहल्ला रामकटोरी में स्थित नवजीवन इंटर कॉलेज में शुक्रवार को नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ हवन पूजन के साथ हुआ। इस अवसर पर पंडित सीताराम ने मंत्र पढ़ते हुए बच्चों से हवन में आहुति डलवाई। हवन में स्कूल के प्रधानाचार्य रतिराम मावी के साथ साथ सभी शिक्षकों एवं बच्चों ने आहुति दी।

बहसूमा। नगर के मोहल्ला रामकटोरी में स्थित नवजीवन इंटर कॉलेज में शुक्रवार को नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ हवन पूजन के साथ हुआ। इस अवसर पर पंडित सीताराम ने मंत्र पढ़ते हुए बच्चों से हवन में आहुति डलवाई। हवन में स्कूल के प्रधानाचार्य रतिराम मावी के साथ साथ सभी शिक्षकों एवं बच्चों ने आहुति दी। इसके उपरांत मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उनके चरणों में पुष्प अर्पित किए गए।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य रतिराम मावी ने सभी बच्चों से कहा कि वह प्रतिदिन स्कूल आए तथा अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ अनुशासन भी जरूरी है। इसलिए सभी बच्चे समय से स्कूल में आकर प्रतिदिन अपनी पढ़ाई करें और अनुशासन पर ध्यान दें तभी उनका भविष्य बेहतर हो सकता है। प्रधानाचार्य ने बच्चों से कहा कि वह स्काउट एनसीसी खेलकूद आदि में भी जरूर हिस्सा लें इससे उनमें उनका सन के साथ-साथ एक अच्छे निर्णय लेने वाली क्षमता भी विकसित होगी।

हवन पूजन के दौरान प्रधानाचार्य रतिराम मावी, योगेश कुमार, गजेंद्र सिंह, शिव शंकर राम, अतुल देव गौतम, अरविंद श्रीवास्तव, मोहम्मद नासिर, मनोज कुमार श्रीमती दीपा सैनी व समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राएं मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button