देशबड़ी खबरें

भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हुआ हमला, दो सुरक्षाकर्मियों का रेता गला

झारखंड: मंगलवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हमला कर दिया। हमले के दोरान सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों की गला रेतकर हत्या कर दी।

झारखंड: मंगलवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हमला कर दिया। हमले के दोरान सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों की गला रेतकर हत्या कर दी। इस घटना में पूर्व विधायक तो बाल-बाल बच गए लेकिन नक्सलियों ने कथित तौर पर सुरक्षाकर्मियों की गला रेतकर हत्या कर दी।

मुख्यालय के डीएसपी सुधीर कुमार ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि गोइलकेरा थाना के झिलरुआ गांव में एक खेल आयोजन में भाग लेने पहुंचे थे मनोहरपुर के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक। जब कार्यक्रम खत्म हुआ तो शाम को 05:30 बजे सिविल ड्रेस में पहुंचे नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीन लिए और विधायक के वाहन को घेर लिया।

इस घटना दोरान सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों को मृत पाया गया।  इसके अलावा पूर्व विधायक के साथ एक अन्य सुरक्षाकर्मी सोनुआ पहुंचा था।  उनके द्वारा जानकारी देने के तत्पश्चात ही सीआरपीएफ जवानों और पश्चिमी सिंहभूम पुलिस ने इलाके में छापेमारी शुरू कर दी है।

चाईबासा एसपी अजय लिंडा  कहा कि “एक सुरक्षाकर्मी शुरुआती क्षणों में गायब था लेकिन बाद में हमें उसका शव मिल गया था। मामले में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के बयान के अनुसार, यह काम हथियारबंद नक्सलियों का काम था। एसपी अजय लिंडा ने कहा, हम इस घटना की सभी एंगल्स से जांच कर रहे हैं।”

पूर्व विधायक नायक के भाई राजेश प्रधान ने बताया कि वह हमले के दौरान उस जगह मौजूद था। उन्होने बताया कि  ‘हथियारों से लैस दो दर्जन से अधिक नक्सली खेल के मैदान में घुसे और फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान कोई कुछ समझ पाता कि करीब एक दर्जन संदिग्ध नक्सलियों ने पीछे से सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर उनका गला रेत दिया। एक अन्य जवान उनसे भिड़ गया लेकिन वह घायल हो गया। इस हंगामें के बीच हम लोग वहां से जान बचाकर गांव भाग आए। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी 2012 में हुए माओवादी हमले में नायक बच गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button