राजनीति

भाजपा से इस्तीफे के बाद दिल्ली पहुंचे सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा,कांग्रेस में हुए शामिल

राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास पर भाजपा छोड़ने वाले त्रिपुरा के विधायक सुदीप रॉय, आशीष साहा के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पहुंची थीं.

त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा के दो विधायकों सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने सोमवार को विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा दे दिया. पार्टी और पद से इस्तीफा देने के बाद दोनों नेता आज मंगलवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि दोनों जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के आवास पर मौजूद हैं.
समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि त्रिपुरा के विधायक सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और सोमवार को भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी। दोनों विधायक अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी के दो विधायकों सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा ने कल त्रिपुरा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. दोनों विधायकों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुदीप रॉय ने कहा, कई विधायक तैयार हैं, लेकिन शायद वे तकनीकी कारणों से कुछ महीने और इंतजार करना चाहते हैं.इससे पहले 29 जनवरी को बीजेपी के बागी विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने त्रिपुरा सरकार पर हमला किया था. उन्होंने कहा था कि राज्य में लोकतंत्र नहीं है और यहां लोगों का दम घुट रहा है. साथ ही उन्होंने पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा था कि वह अपने लोगों से पूछने के बाद ही अपने भविष्य पर फैसला करेंगे. त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

पार्टी से सभी का मोहभंग हो गया है. मुझे लगता है कि त्रिपुरा गुजरात और हिमाचल के साथ चुनाव में जा सकता है.दोनों विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या 33 रह गई है. बता दें, सुदीप रॉय बर्मन पहले बागी तेवर में नज़र आए थे. उन्होंने कहा था, राज्य में कोई लोकतंत्र नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां लोगों का दम घुट रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button