मेरठ

मवाना: किसान यूनियन द्वारा बारह सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

मवाना (मेरठ) किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक व राष्ट्रीय सलाहकार चौ० इन्द्रजीत सिंह के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम बारह सूत्रीय मांगों को लेकर उप-जिलाधिकारी मवाना को सौंपा ज्ञापन।

कार्यालय, मेरठ: 1. मवाना (मेरठ) किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक व राष्ट्रीय सलाहकार चौ० इन्द्रजीत सिंह के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम बारह सूत्रीय मांगों को लेकर उप-जिलाधिकारी मवाना को सौंपा ज्ञापन।

2. सडक निर्माण होते ही मीवा गांव के महाराज शिव गिरी व इनके साथ 10-12 अन्य लोग निर्माण कार्य में आये दिन बाधा डालते है और ठेकेदार के मुंशी विकास थाना मवाना में एक झूठी तहरीर दी है जिसमें आये दिन अपने सम्मान की बात कहकर और थाने से रोजाना पुलिस ठेकेदार के मुंशी विकास कुमार को मानसिक रूप से उत्पीडन कर रही है। और सरकारी कार्य में बांधा डालते है। इसके संज्ञान में लेकर तुरन्त कार्यवाही की जाये। और कार्य को प्रारम्भ किया जाये।

3. जय सिंह मार्ग पर (भद्रकाली मार्ग) शुगर मिल के ट्रक व ट्रैकर (कैमिकल व सीरे) रोड पर खड़े होने के कारण आये दिन जाम की स्थिति रहती है और दुर्घटना होती रहती है।इस पर तुरन्त कार्यवाही की जाये।

4.अनुप शहर गंग नहर का पानी बन्द होने कारण हजारो किसान प्रभावित हो रहे हैं जिसमें गेंहू सरसो आदि की फसल की बुवाई में विलम्ब हो रहा है।

5. मेरठ जिले के हस्तिनापुर व चांदपुर बिजनौर गंगा नदी पर बने पुल का एपरोच रोड़ बाढ़ के कारण धसकर बह गया है जिसके कारण मेरठ जिले के किसानों को खेती के लिए गंगा नदी पार चांदपुर साइड़ में आना जाना बिलकुल बन्द हो गया है गन्ना मिल चालू हो गया है। आप से अनुरोध है कि इस रोड़ को तुरन्त बनाया जाए।

6. मवाना से भद्रकाली धाम मार्ग पूर्ण रूप से क्षति ग्रस्त है उस पर पत्थर पड़े हुऐ है आने जाने में बहुत कठिनाई हो रही है व उ0प्र0 के कई मण्डलो व हरियाणा के श्रधालू धाम पर प्रसाद चढ़ाने आते है व लगभग 50 गांव का गन्ना वाहनों द्वारा गन्ना मिल में आता है। आये दिन जाम की स्थिति नहती है इसको तुरन्त बनवाया जायें।

7. मवाना से मखदूमपुर मार्ग क्षति ग्रस्त है जिसको इसको तुरन्त बनवाया जाये।

8. मवाना से मखदूमपुर मार्ग पर 15 गांव पड़ते है ओर यहां यातायात के लिए कोई साधन नही है। आपसे अनुरोध है कि यहां पर रोडवेज बस लगवाने की कृपा करें, जिससे स्कूल के बच्चों की समस्या हो सके।

9. ग्राम राधना इनायतपुर में एक शत्रु सम्पत्ति है जिस पर अवैध कब्जा है जिसका खसरा न0 1637 है जिसको कब्जा मुक्त कराया जाये।

10. ग्राम राधना में सरकारी अस्पताल की बिल्डिंग में कोई काम नही होता, वहां गन्दगी रहती है वहां कुछ असामाजिक तत्वों का जुआ शराब का अड्डा बना हुआ है। आप से अनुरोध है कि इस समस्या का समाधान करके अस्पताल को सुचारू रूप से चलाया जायें।

11. उ0प्र0 में शुगर मिल चले 2 हफ्ते हो गये है लेकिन गन्ने मूल्य अभी तक घोसित नही हुआ। किसान की लागत ज्यादा आने से किसान यूनियन मांग करती है कि गन्ने का भाव 450/- रू0 प्रति कुन्तल निर्धारित किया जावे।

नोटः उपरोक्त मांगे यदि 15 दिन में पूरी नहीं होती है तो किसान यूनियन जिला स्तर पर
मेरठ कलैक्ट्रेट पर अनिश्चित काल धरना प्रदर्शन करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button