मेरठ

मवाना: चुनाव में आने वाली समस्याओं के समाधान को व्यापारियो ने की मांग

अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत बहसूमा को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन बहसूमा। संयुक्त व्यापार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत बहसूमा अधिशासी अधिकारी से मिलकर सीएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

कार्यालय, मेरठ: अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत बहसूमा को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
बहसूमा। संयुक्त व्यापार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नगर पंचायत बहसूमा अधिशासी अधिकारी से मिलकर सीएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय निकाय के चुनाव शीघ्र संपर्क कराए जाने है। जिसके लिए सभी विभागों की तैयारिया जोर-शोर से चल रही है। स्थानीय निकाय के चुनाव के समय व्यापारियो को कठिनाइयो का सामना करना पड़ता है।

जिसमें चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से चुनाव संपन्न होने तक चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनाव में इस्तेमाल किए जाने वाले अवैध धन को रोकने के लिए सघन जांच की जाती है। परंतु जांच के दौरान चुनाव में प्रयुक्त होने वाले अवैध धन की जांच के साथ-साथ व्यापारियों की गाड़ियों को रोककर व्यापार संबंधी धन को भी सरकारी खजाने में जमा करा दिया जाता है। जिससे व्यापारी का कारोबार रुक जाता है। सरकारी जटिलताओं में फंसने के कारण व्यापारी का धन कई सालों के लिए सरकारी खाते में जमा हो जाता है।

जिस पर व्यापारी को कोई ब्याज नहीं दिया जाता है जबकि अधिकांश व्यापारी बैंक से लोन व लिमिट लेकर अपना व्यापार चलाते है। उन्होंने मांग की है कि व्यापारियों का धन चुनाव के दौरान चेकिंग में ना जमा किया जाए। ऐसे निर्देश जारी करने की कृपा करे। व्यापारियों ने अपनी मांग रखते हुए कहा कि चुनाव कार्यवाही को संपन्न कराने के लिए मंडी समिति की दुकानों का अधिग्रहण प्रशासन द्वारा लगातार चुनाव में किया जा रहा है। चुनाव में मंडी समिति की दुकानो का अधिग्रहण करने से संबंधित व्यापारी का व्यापार पूरी तरह चौपट हो जाता है। बैंक का ब्याज स्टाफ की तनख्वाह अनेकों प्रकार के खर्चे व्यापारी पर लगातार चालू रहते है।

दुकान व गोदाम अधिकृत हो जाने के कारण व्यापारी का कारोबार माल का आना-जाना में पैसा का ट्रांजैक्शन सभी बंद हो जाते है। संगठन के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को रखते हुए अधिशासी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष आशीष सिंघल, महेश, अजय राडिया, उपाध्यक्ष विनीत अहलावत, विपुल अग्रवाल, नवनीत महेश्वरी, प्रांतीय सदस्य मोहित सिंघल, लघु उद्योग अध्यक्ष आदेश सोनी, रवि शंकर कौशिक, पवन अग्रवाल, इरफान पठान, आदि व्यापारी गण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button