राजनीति

माइकल लोबो का मंत्री पद से इस्तीफा,गोवा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका

लोबो ने आरोप लगाया कि भाजपा पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर की विरासत को भूल गई है और उनके समर्थक कार्यकर्ताओं को हाशिये पर किया जा रहा है। अगले कदम के बारे में जल्द निर्णय करेंगे। मेरी अन्य दलों के साथ बातचीत चल रही है।

गोवा में भाजपा को सोमवार को डबल झटका लगा। विधानसभा चुनाव के पहले राज्य के कैबिनेट मंत्री व विधायक माइकल लोबो ने इस्तीफा दे दिया। लोबो के इस्तीफे के बाद शाम होते-होते एक अन्य भाजपा विधायक प्रवीण जान्त्ये ने भी विधायक पद से इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ दी। लोबो व जान्त्ये दोनों ने आरोप लगाया कि गोवा भाजपा पूर्व सीएम व रक्षा मंत्री स्व. मनोहर पर्रिकर के आदर्शों से भटक गई है। लोबो के आरोप पर सीएम प्रमोद सावंत ने पलटवार किया है। गोवा में सत्ताधारी पार्टी भाजपा को एक और झटका लगा है। भाजपा सरकार में मंत्री माइकल लोबो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मंत्री पद के अलावा माइकल लोबो ने विधायकी से भी इस्तीफा दे दिया है। अपने पद से इस्तीफा देने के बाद माइकल लोबो ने भाजपा को खरी-खोटी भी सुनाई। उन्होंने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ताओं की कोई अहमियत नहीं है।

इस्तीफा देने के बाद लोबो ने उम्मीद जताई कि गोवा के कलंगट विधान सभा क्षेत्र की जनता मेरे इस फैसले का सम्मान करेगी। अगले कदम के बारे में जल्द निर्णय करेंगे। मेरी अन्य दलों के साथ बातचीत चल रही है। जिस तरह से व्यवहार हो रहा था उससे मैं दुखी हूं। पार्टी के कार्यकर्ता भी खुश नहीं हैं।
गोवा में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को सोमवार को दो-दो बड़े चुनावी झटके लगे हैं। पहले तो मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सरकार में मंत्री माइकल लोबो ने ना सिर्फ मंत्री पद छोड़ दिया, बल्कि विधायिकी और भाजपा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। फिर मायेम से पार्टी विधायक प्रवीण जांटे ने भी एमएलए पद छोड़ दिया। माइकल लोबो ने भाजपा नेतृत्व पर आरोप लगाए हैं. लोबो ने कहा कि मनोहर पर्रिकर का जो मार्गदर्शन था, वो अब पार्टी में आगे नहीं जा रहा है, उनके समर्थकों को भी दरकिनार कर दिया है. इस तरह से विधानसभा चुनावों से पहले अबतक कुल चार बीजेपी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि सोमवार को इस्तीफा देने वाले दोनों नेता कांग्रेस का हाथ पकड़ने वाले हैं। इससे पहले बीजेपी के दो और विधायकों कार्लोज अल्मेडिया और एलिना सालदना भी त्याग पत्र देकर बीजेपी की मौजूदा सरकार से कन्नी काट चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button