मेरठ

मेरठ: कृषक इंटर कॉलेज में हुआ टीकाकरण वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन, 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों को लगाए गए वैक्सीन

मेरठ: मवाना(मेरठ) कृषक इंटर कॉलेज मवाना में उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश से दूसरे दिन भी कक्षा 11 कक्षा 12 के छात्र छात्राओं को टीकाकरण वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया

मवाना(मेरठ) कृषक इंटर कॉलेज मवाना में उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश से दूसरे दिन भी कक्षा 11 कक्षा 12 के छात्र छात्राओं को टीकाकरण वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर देवेंद्र कुमार संचालन शिक्षक नेता एवं चीफ प्रॉक्टर कॉलेज चौधरी नरेश पाल ने किया।

प्रधानाचार्य डॉक्टर देवेंद्र कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि कॉलेज के अंदर आज दूसरे दिन भी वैक्सीनेशन स्वास्थ्य विभाग मवाना के द्वारा 2 टीमों के द्वारा 160 छात्र छात्राओं को टीकाकरण किया गया। और छात्रों को अगले दिन का प्रधानाचार्य द्वारा विशेष अवकाश दिया गया और उन्हें हिदायत दी गई कि आप घर पर रहकर आराम करेंगे और अपनी पढ़ाई घर पर ही करेंगे यदि कोई परेशानी हो मेरे टेलीफोन नंबर पर या फिर कॉलेज के स्वास्थ्य अधिकारी चौधरी नरेश पाल के टेलीफोन नंबर पर संपर्क करके उपचार दिलाए जाने का कार्य किया जाएगा।

कॉलेज स्तर पर हम आपको स्वच्छ रखना चाहते हैं यही हमारा उद्देश्य है हमने कॉलेज में भी प्राथमिक उपचार की दवाइयां मंगाई हुई है। जिन्हें जरूरत पड़ने पर हम बच्चों को देते रहते हैं। आपकी परीक्षाएं फरवरी माह में हो सकती है। और छात्र छात्राओं को इस इस टीकाकरण के लाभ बताएं और कहा कि यह समय पर लगने से हम देश में चल रही बीमारी करोना ओमीक्रोन आदि से बचाओ किया जा सकता है। और हम स्वस्थ रह सकते हैं यह ही लक्ष्य है और छात्र छात्राओं को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन किये जाने के लिए प्रेरित किया। और उन्हें स्वस्थ रहने के अनेक टिप्स दिए जिससे छात्र छात्राएं इस कॉल में स्वस्थ रहकर अपनी पढ़ाई चालू रुप से करते हुए सफल हो सकते हैं। कॉलेज के प्रधानाचार्य ने एक टीम अध्यापकों की बनाई जिसमें चीफ प्रॉक्टर चोधरी नरेश पाल, जय मंगल सिंह, विनोद कुमार, नीरज कुमार, चंद्रपाल सिंह यादव, विजय सिंह, पीटीआई व संजीव कुमार आदि मोजूद रहे।

कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर चौधरी नरेश पाल ने कहां की आज कक्षा 11 व12 के छात्र-छात्राएं बड़े ही अनुशासन में वैक्सीनेशन टीका लगवा रहे थे। और छात्र छात्राओं को मुंह पर मास्क लगाने एवं बार बार हाथ धोने के निर्देश भी दिए कॉलेज के अंदर बिना मास्क के किसी भी छात्र छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया गया‌। और कहा कि महामारी के काल में यह कार्य वैक्सीनेशन भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार का सराहनीय कार्य है साथ ही साथ स्वास्थ्य विभाग मवाना के प्रभारी डॉक्टर भास्कर का विशेष सहयोग रहता है। जिन्होंने एक टीम मुख्य रूप से देवेश राणा ममता रानी रवि कुमार अमन सैनी शबनम जॉनी कुमार आदि। इस कार्य को वैक्सीनेशन टीकाकरण को बहुत सावधानी पूर्वक छात्र छात्राओं को लगा रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button