बड़ी खबरेंमेरठ

मेरठ: ग्रांड-5 रिसोर्ट और पीवीएस मॉल में लगी आग, मची भगदड़, लोगों ने भागकर बचाई जान

मेरठ में गुरुवार रात को अलग-अलग जगह पर आग लगने की दो बड़ी घटनाएं हुई। पहली घटना पीवीएस मॉल और दूसरी दिल्ली रोड स्थित ग्रांड-5 रिसोर्ट की है। पीवीएस मॉल में भीषण आग लगने से भगदड़ मच गई तो वहीं दिल्ली रोड स्थित ग्रांड-5 रिसोर्ट में भी आग लगने से अफरा तफरी मच गई।

मेरठ जनपद में गुरुवार रात को दो अलग-अलग जगह भीषण आग लग गई। पीवीएस मॉल में आग लगने से भगदड़ मच गई। मॉल में मूवी शो चल रहा था, इसी दौरान अचानक अग लग गई। उधर, सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फिलहाल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

गुरुवार देर रात 9:45 बजे पीवीएस मॉल के जनरेटर रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें देखकर मॉल के अंदर भगदड़ मच गई। बढ़ती आग की लपटों को देखकर तुरंत ही मॉल को पूरी तरह से खाली करा लिया गया। फायर बिग्रेड ​​​​​​ को सूचना दी गई।

सूचना मिलने के करीब दस मिनट बाद ही पुलिस और फायर बिग्रेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। करीब 4 घंटे तक ऑपरेशन चलाया गया। तब जाकर आग पर किसी तरह से काबू पाया जा सका।

घटना के समय मॉल में एक हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे। इसमें कई परिवार थे। जो बच्चों के साथ मॉल में आए थे। कोई फिल्म देखने तो कोई छुट्‌टी एंजाय करने मॉल पहुंचा था। मॉल भीड़ से खचाखच भरा हुआ था। तभी बाहर लोगों के चिल्लाने की आवाजें आने लगी। मॉल में कांच की दीवारों से उठती आग की लपटों को देखकर लोगों की सांसें अटक गई। लोगों को तत्काल मॉल से बाहर निकाला गया।

ग्रांड-5 रिसोर्ट में भी लगी आग

दिल्ली रोड एनएच-58 पर स्थित ग्रांडफाइव रिसोर्ट में आग लग गई। आग लगने से वहां अफरा-तफरा मच गई। उधर, सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। वहीं स्थानीय पुलिस भी आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची।

कंकरखेड़ा एनएच-58 स्थित ग्रांड फाइव रिसोर्ट में गुरुवार रात को चढ़त के दौरान आतिशबाजी की चिंगारी गेट पर लगाए गए घास के डेकोरेशन पर गिर गई। इससे रिसोर्ट में आग लग गई। वहीं तेज हवा के कारण कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जर्मन हैंगर तक आग पहुंची तो हड़कंप मच गया। इससे भगदड़ मच गई। किसी तरह वर-वधू पक्ष के लोगों को बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button