मेरठ

मेरठ: जब्त हुई हाजी इकबाल की 8 करोड़ रुपए की संपत्ति, हाजी इकबाल गाड़ियों के इंजन-चेसिस नंबर बदलने में है माहिर

पुलिस ने सोतीगज के स्क्रैप माफिया हाजी इकबाल की 08 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है। पुलिस इससे पहले दो बार इकबाल की करीब 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर चुकी है। फिलहाल पुलिस अन्य कबाड़ियों की संपत्ति का पता लगाने में लगी है।

पुलिस ने सोतीगज के स्क्रैप माफिया हाजी इकबाल की 08 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है। पुलिस इससे पहले दो बार इकबाल की करीब 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर चुकी है। फिलहाल पुलिस अन्य कबाड़ियों की संपत्ति का पता लगाने में लगी है। पुलिस को जब्तीकरण की कार्रवाई के दौरान हाजी इकबाल के गोदाम से कटे वाहन और उसके स्पेयर पार्टस भी बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि इन कटे वाहनों और स्पेयर पार्टस की कीमत करोड़ों में होगी।

इससे पहले पुलिस सोतीगंज में हाजी इकबाल, हाजी गल्ला, राहुल काला, मन्नू कबाड़ी, गद्दू सहित कई कबाड़ियों पर कार्रवाई कर चुकी है। एसपी कैंट सूरज राय पुलिस फोर्स के साथ शनिवार को सोतीगंज स्थित रविंद्रपुरी मोहल्ले में पहुंचे। हाजी इकबाल की यहां दो दुकान है। डीएम के आदेश पर पुलिस ने इकबाव की इन दोनों दुकानों को जब्त करने की कार्रवाई की। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पुलिस ने वहां जमा भीड़ को हटाया। एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि हाजी इकबाल चोरी-लूट के वाहन काटता और उसके इंजन-चेचिस नंबर बदल देता है। वह शातिर कबाड़ी है। चोरी की गाड़ियों के इंजन औऱ चेचिस नंबर बदलने में इकबाल के बेटे अबरार औऱ अफजाल भी माहिर हैं। इकबाल और उसके बेटों ने अवैध तरीके से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की है। इसे डीएम के आदेश पर जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने बताया है कि दुकान में चोरी के वाहनों के मिले पार्ट्स की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच करने में लगी है। एएसपी का कहना है कि फिलहाल इकबाल की 8 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है।  इकबाल के अलावा कई और कबाड़ी पुलिस के टारगेट पर है, जिनकी संपत्ति को पुलिस जब्त करेगी। कबाड़ियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

इनाम घोषित होने के बाद हाजी इकबाल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। वर्तमान में इकबाल और उसके बेटे जेल में बंद है। सभी पर गैंगस्टर के तहत 14ए में संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई पुलिस लगातार कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button