मेरठ

मेरठ में शुरू हुआ नामांकन का सिलसिला, पहले दिन 34 प्रत्याशी कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे नामांकन फॉर्म लेने

यूपी विधानसभा चुनाव Uttar Pradesh Assembly Election में नामांकन Nomination प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। कोविड-19 के नियमों के अनुरूप सिर्फ दो लोगों को ही साथ आने की परमिशन दी गई है।

यूपी विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। कलेक्ट्रेट पर नामांकन प्रक्रिया को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस व्यवस्था का सुरक्षा घेरा है, वहीं दूसरी ओर कोविड-19 के नियमों के अनुरूप सिर्फ दो लोगों को ही साथ आने की परमिशन दी गई है। 34 प्रत्याशी पहले दिन नामांकन फॉर्म लेने कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे।

मेरठ में 10 फरवरी को सात विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं, इसीलिए विभिन्न प्रत्याशी अपने लिए नामांकन पत्र लेने कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच रहे हैं। नामांकन पत्र 14 से 21 जनवरी तक भरे जाएंगे, 24 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 27 जनवरी को नाम वापस लिए जा सकते हैं, उसके बाद जो भी प्रत्याशी मैदान में होंगे 10 फरवरी को मतदान से उनके भाग्य का फैसला होगा, चुनाव आयोग के दिशा निर्देश अनुसार विशेष रुप से कलेक्ट्रेट पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। जिससे कि किसी भी प्रकार से अव्यवस्था न हो।

मेरठ की विधानसभा सीटों की बात की जाए तो नामांकन पत्र शुक्रवार को इस तरीके से वितरित किए गए। किठौर विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 9 नामांकन पत्र, मेरठ कैंट विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 9 नामांकन पत्र लिए गए। मेरठ शहर विधानसभा में चार व्यक्तियों द्वारा चार नामांकन पत्र, दक्षिण विधानसभा में 7 व्यक्तियों द्वारा 07 नामांकन पत्र लिए गए. सिवालखास विधानसभा में 3 व्यक्तियों द्वारा तीन नामांकन पत्र, हस्तिनापुर विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 5 नामांकन पत्र और सरधना विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 10 नामांकन पत्र लिए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button