मेरठ

मेरठ: मेरठ में छावनी के एक पेट्रोल पंप पर कार्रवाई हुई शुरू, 11 मार्च तक खाली करने का मिला आदेश

मेरठ: मेरठ के कैंट क्षेत्र में स्‍थित पेट्रोल पंपों को हटाने की कवायद अब शुरू हो गई है। रक्षा संपदा अधिकारी ने इसी कड़ी में एक पेट्रोल पंप को नोटिस भेजा है। भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप की लीज खत्म। इस प्रकार से अन्‍य पेट्रोल पंपों को भी हटाया गया।

मेरठ: मेरठ छावनी के पेट्रोल पंप को लेकर कार्रवाई शुरू हो गई है। रक्षा संपदा अधिकारी ने बुधवार को भारत पेट्रोलियम के एक पेट्रोल पंप को नोटिस जारी कर दिया है। जो केसरगंज आबू के मकबरा स्थित भारत पेट्रोलियम के क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम से नोटिस है। जिसमें 11 मार्च तक पेट्रोल पंप से स्ट्रक्चर हटाकर उसे हैंड ओवर करने के लिए कहा गया है।

भारत पेट्रोलियम के क्षेत्रीय प्रबंधक को दिए गए नोटिस से कहा गया है कि रक्षा मंत्रालय की ओर से पेट्रोल पंप की लीज आगे नहीं बढ़ाने के लिए कहा गया है। ऐसे पेट्रोल पंप को खाली कराकर अपने कब्जे में लिया जाएगा। जिस रक्षा भूमि पर स्थित जिस पेट्रोल पंप को खाली करने का नोटिस दिया गया है, उसकी आखिरी लीज वर्ष 2009 से 2016 तक की थी। जो खत्म हो चुकी है। रक्षामंत्रालय के आदेश और रक्षा संपदा निदेशालय के आदेश के बाद रक्षा संपदा अधिकारी हरेंद्र सिंह ने यह कार्रवाई की है। नोटिस में साफ कहा गया है कि पेट्रोल पंप या तो खाली करके शांतिपूर्वक हैंडओवर कर दिया जाए अन्यथा पीपी एक्ट में विभाग इस पर कानूनी रूप से कब्जा करेगा।

कैंट के जिस पेट्रोल पंप को हैंडओवर करने के लिए नोटिस भेजा गया है। उसकी लीज की भूमि 5600 वर्गफीट है। जो जनरल लैंड रिकार्ड में सर्वे नंबर 205 में दर्ज है। छावनी में अभी एक पेट्रोल पंप को नोटिस दिया गया है। अन्य पेट्रोल पंप को लेकर भी रणनीति बनाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button