मेरठ

मेरठ हुआ यूपी का तीसरा सबसे संक्रमित शहर, 400 पार हुए कोरोना संक्रमण के केस

मेरठ में कोरोना संक्रमण के केस 400 पार हो गए हैं। मेरठ यूपी का तीसरा सबसे संक्रमित शहर हो गया है। मरीजों का आंकड़ा गौतमबुद्धनगर में सबसे ज्यादा 600 है, राजधानी लखनऊ में 408 केस हैं।

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मेरठ में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इस समय मेरठ में कोरोना के 401 केस हो गए हैं। संक्रमितों की संख्या के लिहाज से मेरठ राज्य में तीसरे नंबर पर आ गया है। गौतमबुद्धनगर में मरीजों का आंकड़ा 600 पहुंच गया है, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 408 केस हैं और  अलावा गाजियाबाद में 382 मरीज हैं।

मेरठ में एक दिन पहले तक कोरोना के 86 नए मरीज मिले थे, इनमें से 6 व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए थे। विदेश से आए 17 लोगों समेत 5016 लोगों के सैंपल की जांच करने पर 86 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मेरठ में ओमिक्रॉन के छह मरीज हैं। सक्रिय केस 256 हो गए हैं। 242 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

अस्पतालों में 14 मरीज भर्ती हैं। इनमें नीदरलैंड और जापान से आईं दो महिलाएं, चिकित्सकों समेत सात हेल्थ केयर वर्कर और किठौर थाना प्रभारी भी शामिल हैं। सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान का कहना है कि अभी तक मिले ओमिक्रॉन के मरीजों में हल्के लक्षण पाए गए हैं। डरने की बात नही है, लेकिन सावधानी पूरी रखनी है। बचाव के इंतजाम भी पुख्ता हैं। सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। इनकी निगरानी की जा रही है।

शास्त्रीनगर में दक्षिण पूर्वी अफ्रीका से आई एक महिला को ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। हालांकि वह स्वस्थ हैं। हस्तिनापुर के सीएचसी प्रभारी डॉ. राहुल वर्मा ने बताया कि कस्बे के जीआईसी स्कूल रोड निवासी यह व्यक्ति 1 जनवरी को सीएचसी पर इलाज के लिए आया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची तो उसने क्वॉरंटीन होने से इनकार कर दिया। पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गई है। एसओ हस्तिनापुर दिनेश यादव ने बताया कि मरीज को समझाने के बाद वह क्वॉरंटीन होने के लिए मान गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button