मेरठराजनीति

यूपी चुनाव 2022 : मेरठ में कांग्रेस की सात सीटों में से तीन सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारने की तैयारी, पैराशूट महिला उम्मीदवार रहेगी एक सीट पर

मेरठ: राजनीतिक जानकारों के अनुसार मेरठ में कांग्रेस की सात सीटों में से तीन सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारी जा सकती हैं। संभावना यह भी जताई जा रही है कि किसी एक सीट पर पैराशूट महिला उम्मीदवार रहेगी।

मेरठ: लड़की हूं लड़ सकती हूं और 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित करने की घोषणा कर चुकी अपनी पार्टी कांग्रेस से दावेदार निगाहें गड़ाए बैठे हैं। इन दोनों घोषणाओं के आधार पर चर्चा गर्म है कि मेरठ की सात सीटों में से कुछ सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारी जा सकती हैं। राजनीतिक जानकारों के अनुसार मेरठ में कांग्रेस की सात सीटों में से तीन सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारी जा सकती हैं।

चर्चा है कि महिला उम्मीदवार हस्तिनापुर, सरधना व मेरठ दक्षिण में हाथ को जनता का साथ दिलाने के लिए मैदान में उतरेंगी। संभावना यह भी जताई जा रही है कि किसी एक सीट पर पैराशूट महिला उम्मीदवार रहेगी।

कांग्रेस तीन दिन में अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। सूची पर अंतिम निर्णय चल रहा है। कुछ नए व पुराने नामों को लेकर मंथन हो रहा है। कुछ सीटों पर दो उम्मीदवार बिलकुल बराबर की स्थिति में हैं, ऐसे में चयन समिति पशोपेश में है।

मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व उप्र के सह प्रभारी धीरज गुर्जर मेरठ आएंगे। वह यहां पर संगठन के पदाधिकारियों, टिकट की चाह रखने वालों से बात करेंगे। माना जा रहा है कि कुछ सीटों पर समान प्रभाव रखने वाले जो दावेदार हैं उनसे किसी एक को मनाकर अन्य पद पर स्थापित करने की रणनीति पर कार्य करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button