राजनीति

यूपी सरकार प्रचार पर करेगी 150 करोड़ खर्च, चुनाव से एक महीना पहले होगा प्रचार, मोदी ने रखा कंंधे पर हाथ

मोदी ने रखा कंंधे पर हाथ तो योगी ने सरकारी पैसा खर्च कर पूरी दुन‍िया को बताया, यूपी सरकार प्रचार पर करेगी 150 करोड़ खर्च।

2022 के शुरुआती महीनों में त्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  होने हैं।  ऐसे में तमाम दल अपनी-अपनी रणनीति पर काम कर रहे हैं। वहीं यूपी सरकार प्रचार पर करेगी 150 करोड़ खर्च। पिछले साल योगी सरकार ने 160 करोड़ रुपए खर्च किए थे विज्ञापनों में।

विज्ञापनों में दिखाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सीएम योगी के कंधे पर रखी गई फोटो को सीएम योगी के लिए बेहद खास बताई जा रही है। नवंबर में पीएम मोदी के यूपी दौरा के दौरान सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखने वाली फोटो सामने आयी। इससेb माना जा रहा है कि भाजपा यूपी चुनाव योगी के नेतृत्व में ही लड़ेगी।  योगी सरकार ने अपने बजट में बताया कि 150 करोड़ रुपये खर्च सरकारी विज्ञापनों में करेगी।

पीएम मोदी और योगी की एक साथ फोटो को इन विज्ञापनों में इस्तेमाल किया गया है। काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन की तस्वीरें भी विज्ञापनों में खूब इस्तेमाल की गई हैं। अप्रैल 2020 से लेकर मार्च 2021 के बीच योगी सरकार ने विज्ञापन में 160.31 करोड़ रुपए खर्च किए थे। राष्ट्रीय समाचार चैनलों को 88.68 करोड़ रुपए, क्षेत्रीय न्यूज चैनल्स को 71.63 करोड़ रुपये दिए गए  विज्ञापनों के लिए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button