राजनीति

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ जो हुआ वह देश के लिए ठीक नहीं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध को देश के लिए खतरनाक बताया। वरिष्ठ प्रचारक मनमोहन वैद्य ने कहा कि प्रधानमंत्री देश का सर्वोच्च संवैधानिक पद है, इसलिए पंजाब में उनके साथ जो हुआ, वो देश के लिए गलत है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने हैदराबाद में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ पंजाब में जो खिलवाड़ हुआ, वह गंभीर विषय है। सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के साथ यह कृत्य देश के लिए ठीक नहीं है। सरकार इसकी जांच करा रही है। वह  तेलंगाना के हैदराबाद यानी भाग्यनगर में चल रहे संघ समन्वय बैठक के अंतिम दिन पत्रकारों से बात कर रहे थे।संघ के वरिष्ठ प्रचारक मनमोहन वैद्य ने सोशल मीडिया पर बुलीडील सुलीडील के मसले पर कहा कि यह गलत है। किसी भी महिला के बारे में चाहे हिंदू हो या मुस्लिम, इस तरह की बात करना सही नहीं है। इस मसले को हिंदू-मुस्लिम ना देखते हुए महिला की डिग्निटी के नजरिए से यह सही नहीं है। वैद्य ने बताया कि हैदराबाद में संघ की तीन दिन की समन्वय बैठक पूरी हुई। इस बैठक में संघ से जुड़े 36 संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

उन्होंने बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि संघ का अंतिम लक्ष्य भारत को दुनिया का सबसे महान राष्ट्र बनाना है। वैद्य ने कहा कि प्रधानमंत्री के काफिले में सुरक्षा चूक पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के साथ पंजाब में जो खिलवाड़ हुआ है वह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक सर्वो’च पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह से खड़ा रहना पड़े यह कहीं से भी उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत से व्यापार के लिए अलग-अलग देशों में लोग गए, लेकिन लोगों को मतांतरित नहीं किया, इसलिए संघ का लक्ष्य है कि सबको साथ लेकर भारत फिर से अपनी विशेष पहचान के साथ दुनिया को दिशा देने का काम करे।
सबने अपने अपने फील्ड में काम करने के अनुभव साझा किए। समन्वय बैठक में भारत केंद्रित शिक्षा पर भी बात हुई। बीजेपी और संघ पर शिक्षा के भगवाकरण के आरोपों के सवाल पर वैद्य ने कहा कि भारत की एक पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button