मेरठ

वन महोत्सव के अवसर पर वृक्षारोपण किया गया

वन महोत्सव के अवसर पर बहसूमा क्षेत्र में मंगलवार को सरकारी विद्यालय,नगर पंचायत, सरकारी कार्यालयों, बहसूमा थाने में पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण किया गया।

बहसूमा। वन महोत्सव के अवसर पर बहसूमा क्षेत्र में मंगलवार को सरकारी विद्यालय,नगर पंचायत, सरकारी कार्यालयों, बहसूमा थाने में पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण किया गया। नवजीवन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रतिराम मावी ने बताया कि वर्तमान में मानव जीवन पर पर्यावरण प्रदूषण सबसे बड़ा संकट बन कर आया है ऐसे में आने वाली पीढ़ी के लिए पर्यावरण को को अनुकूल बनाने में हर व्यक्ति को अपने आसपास एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए।

वही बहसूमा थाने के कार्यवाहक थानाध्यक्ष ओपी सिंह ने कहा कि मानव और पर्यावरण एक दूसरे के पूरक है दिन प्रतिदिन पृथ्वी से वृक्षों के कम होने से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है हमारी बुरी आदतें जैसे बेवजह पानी बर्बाद करना, पॉलिथीन का उपयोग, वृक्षों की कटाई से पर्यावरण पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है।वही राहवती इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य व नगर पंचायत बहसूमा के अधिशासी अधिकारी नवीन राय ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को पर्यावरण के प्रति जागरूक होना चाहिए प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक वृक्ष आवश्यक रूप से लगाना चाहिए यदि प्रकृति का संतुलन बनाना है तो वृक्ष लगाना है वर्षों से ही जीवन है वृक्ष नहीं तो कुछ नहीं वृक्ष प्रकृति की अनमोल देन है वर्षों से ही जीवन संभव है इस भीषण गर्मी का मुख्य कारण वृक्षों की कमी व्यक्ति अपनी आवश्यकता के लिए वृक्ष काट देते हैं हमें वृक्ष को करना नहीं हमें वृक्ष लगाना है। वही ग्राम पंचायत सैफपुर फिरोजपुर रामराज सचिव वैभव देसवाल ने वृक्षारोपण किया। क्षेत्र के नवजीवन इंटर कॉलेज, बहसूमा थाना, डी पी एम पब्लिक स्कूल, नगर पंचायत आदि में पौधारोपण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button