देश

विवादित भूमि पर स्थापित की अंबेडकर मूर्ति, दलित समाज व व्यापारी हुए आमने-सामने, लगाए पुलिस प्रशासन के मुर्दाबाद के नारे

रामराज पुलिस चौकी में पुलिस के नाक के नीचे विवादित भूमि पर चार दिन पूर्व कुछ असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर मूर्ति स्थापित कर दी थी। व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के मुर्दाबाद के नारे लगा दिए।

व्यापारी की बैठक में बैठे थाना प्रभारी। रामराज पुलिस चौकी में पुलिस के नाक के नीचे विवादित भूमि पर चार दिन पूर्व कुछ असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर मूर्ति स्थापित कर दी थी। जिसको लेकर व्यापारियों ने थाना प्रभारी का घेराव किया था। लेकिन मामला बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को व्यापारियों की एक बैठक सनातन धर्म मंदिर में आयोजित हुई। जिसमें थाना प्रभारी पुलिस फोर्स को लेकर मौके पर पहुंचे और कार्यवाही का आश्वासन दिया। लेकिन इसी बीच व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के मुर्दाबाद के नारे लगा दिए।

व्यापारियों का कहना है कि जब पुलिस के नाक के नीचे अंबेडकर मूर्ति लगा दी है तो अब पुलिस प्रशासन जनता की सेवा क्या करेगा। व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि शुक्रवार की देर रात्रि से अनिश्चितकालीन बाजार बंद रहेगा, जब तक अंबेडकर मूर्ति नहीं हटती है। थाना प्रभारी के समझाने के बाद भी व्यापारी नहीं माने। वहीं दूसरी ओर दलित समाज के लोग इसी मामले में एसडीएम मवाना से भी मिले हैं।

बताते चलें कि रामराज हाउसिंग सोसायटी की खसरा नंबर 554 में रामराज पुलिस चौकी व विवादित भूमि है। जिसके चलते चार दिन पूर्व कुछ असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर मूर्ति को स्थापित कर दिया था। जिसको लेकर तीन दिन पूर्व क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर जयपाल सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारी थाना प्रभारी से मिले थे और चेतावनी दी थी कि अंबेडकर मूर्ति चुनाव आचार संहिता धारा 144 लागू होने के बावजूद पुलिस के नाक के नीचे कैसे लगा दी गई। व्यापारियों ने अंबेडकर मूर्ति को हटवाने की मांग की थी।

व्यापारियों व्यापार संघ अध्यक्ष विपिन मनचंदा, सुरेंद्र आहूजा, सुदर्शन पहवा, विपेंद्र सुधा बाल्मीकि, अमित कक्कड़, सुदर्शन गोयल, ठाकुर देवेंद्र चौहान, विनोद चौहान आदि लोगों ने चेतावनी दी थी कि यदि अंबेडकर मूर्ति नहीं हटती है तो इसका खामियाजा पुलिस प्रशासन को भुगतना पड़ेगा और कहा था कि यदि रामराज की फिजा बिगड़ती है तो इसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। शुक्रवार को इसी प्रकरण में रामराज में स्थित सनातन धर्म मंदिर में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें रामराज के व्यापारी मौजूद रहे। बैठक की सूचना पर थाना प्रभारी पुलिस फोर्स को लेकर पहुंचे। जहां व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के मुर्दाबाद के नारे लगा दिए और व्यापारियों ने दो टूक कहां की जब तक विवादित भूमि पर अंबेडकर मूर्ति नहीं हटती है तो अनिश्चितकालीन बाजार बंद रहेगा।

विवादित भूमि पर अंबेडकर मूर्ति स्थापित मामले में तीन लोगो के खिलाफ हुआ था मुकदमा दर्ज

पुलिस ने अंबेडकर मूर्ति स्थापना मामले में आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में तीन नामजद तथा पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इतिश्री कर ली थी। पुलिस ने बाबूराम पुत्र मामचंद, श्याम सिंह पुत्र राम सिंह, सुशील पुत्र सोम निवासी रामराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं व्यापारियों का कहना है कि मुकदमा लिखने से हमें कोई सरोकार नहीं है। व्यापारियों ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने तीन लोगो के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज कर अपनी कर ली है।

व्यापरियों ने कहा कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार कर और मूर्ति नही हटाई गई तब तक अनिश्तकालीन बाजार बंद रहेगे। इस मौके पर सुरेंद्र आहूजा, रोहित बंसल, सतीश छावड़ा, केवल गगनेजा, सुदर्शन गोयल, देवेंद्र चौहान, विजय चुग, सनी तनेजा, सत्येंद्र शर्मा, विधि चंद शर्मा, योगराज फुटेजा, विपिन मनचंदा, डॉक्टर श्रीपाल कोहली, ब्रह्मचारी सिंह, विजय अग्रवाल, अजय अग्रवाल, चमन लाल धीमान, सतपाल प्रजापति, डॉक्टर जगपाल पवार, पवन लाल धीमान, अजय बंसल, अरुण बत्रा, डिप्टी चौहान, ठाकुर जयपाल सिंह चौहान, विपेंद्र सुधा बाल्मीकि इत्यादि समस्त व्यापारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button