राजनीति

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कांग्रेस अपने बलबूते गोवा विधानसभा में 10 सीट भी नहीं जीत सकती

शिवसेना नेता संजय राउत ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। गोवा में शिवसेना और एनसीपी के साथ गठबंधन ना करने पर संजय राउत ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकेले दम पर 10 सीट भी नहीं जीत सकती।

राउत ने कि गोवा में कांग्रेस के केवल तीन विधायक हैं। पार्टी के विधायकों ने सामूहिक रूप से पार्टी छोड़ दी। अहम राजनीतिक दलों के तौर पर हमने (शिवसेना एवं राकांपा) ने कांग्रेस को उसकी इस मुश्किल घड़ी में सहयोग की पेशकश की थी। लेकिन मैं नहीं जानता कि कांग्रेस क्या सोच रही है। यदि वह अपने बलबूते चुनाव लड़ती है तो वह इकाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकती।राउत ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा, ‘गोवा में कांग्रेस के अभी सिर्फ तीन विधायक हैं। हमने (शिवसेना और एनसीपी) ने कांग्रेस के कठिन समय में समर्थन देने की पेशकश की थी, लेकिन मुझे नहीं पता कि कांग्रेस क्या सोच रही है। कांग्रेस अगर अकेले चुनाव लड़ती है तो वो सिंगल डिजिट को पार नहीं कर पाएगी।
कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडूराव, कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चूडांकर के साथ एक दौर की बातचीत कर चुके राउत ने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव दिया था कि कांग्रेस 40 में से 30 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़े और बाकी सीट सहयोगी दलों के लिए छोड़ दे। उन्होंने कहा कि गोवा में जिन 10 सीट पर कांग्रेस पिछले 50 साल के दौरान नहीं जीत पाई है, वे सीट शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी को दे दी जाएं।

कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए राउत ने गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडुराव, सीएलपी नेता दिगंबर कामत और गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर के साथ एक दौर की चर्चा की थी। राउत ने बताया कि कांग्रेस नेताओं के साथ चर्चा में उन्होंने 40 में से 30 सीटों पर लड़ने का आफर दिया था, बाकि सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ने को कहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button