देश

संपत्ति के विवाद में बेटे व पौत्र ने की हत्या, दोनों ने कबूला अपना जुर्म

संपत्ति के विवाद में पिता के हत्यारे बेटे व पौत्र को भेजा जेल। पिता व पोते ने कबूला अपना जुर्म, जमीन के विवाद में की हत्या।

बहसूमा: बहसूमा क्षेत्र के गांव मोडखुर्द में संपत्ति विवाद के चलते पिता की हत्या करने वाले पुत्र व पोते को मंगलवार को रामराज गंग नहर पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा व एक खोखा तथा तीन जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है। हत्यारे बाप बेटे ने हत्या का कारण ढाई बीघा जमीन के बाद और जमीन बेचने की फिराक में होना बताया गया। पुलिस पूछताछ में पोते ने दादा की तमंचे से गोली मारकर हत्या करना कबूला है।
बताते चलें कि गांव मोडखुर्द मैं किसान बारू सिंह पुत्र श्याम सिंह उम्र 68 वर्ष का परिवार रहता है। परिवार में पत्नी जसवीरी के अलावा दो बेटे लवकुश व ज्ञानेन्द्र उर्फ भूरा है। कुछ समय से परिवार में जमीन का विवाद चला आ रहा है। जिसके चलते बारू सिंह छोटे बेटे ज्ञानेंद्र उर्फ भूरा के साथ रहता था। जबकि बारू की पत्नी जसबीरी लवकुश के पास रहती है। हाल ही में बारू सिंह ने ढाई बीघा जमीन बेच दी थी। इसमें बड़े पुत्र लवकुश को कोई हिस्सा नही दिया था। इसी की रंजिश रखते हुए बड़े बेटे लवकुश व लवकुश के पुत्र मोहित ने बारू को मोडखुर्द के बीच बने चौधरी चरण सिंह चौपला पर तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी थी। छोटे भाई भूरा ने पिता की हत्या में बड़े भाई लवकुश भतीजे मोहित व लवकुश की पत्नी सुनीता तथा माता जसवीरी को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने सोमवार देर रात में ही रामराज गंग नहर पुल से हत्यारे पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी राम औतार सिंह ने बताया कि बारू सिंह (68) वर्ष की हत्या में नामजद अभियुक्त लवकुश व उसके बेटे मोहित को रामराज से गंगनहर पुल पर जाते समय गिरफ्तार कर थाने ले आई। थानाध्यक्ष के मुताबिक हत्यारे लवकुश व उसके बेटे मोहित से पूछताछ में बताया कि उसके पिता बारू ने ढाई बीघा जमीन के अलावा और जमीन बेचने की फिराक में था। इसी के चलते हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में बारू सिंह के पोते मोहित ने तमंचे से गोली मारकर हत्या करना कबूल किया है। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा एक खोखा व तीन जिंदा कारतूस बरामद कर जेल भेज दिया है। वहीं थाना अध्यक्ष रामऔतार सिंह का कहना है कि नामजद आरोपी महिलाओं को शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
लवकुश पर है दर्जनों मुकदमे दर्ज, हत्यारोपी लव कुश पर थाना बहसूमा पर लगभग एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं जिसमें 120 बी 420 तथा 25 आर्म्स एक्ट गुंडा एक्ट भी दर्ज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button