मनोरंजन

सुष्मिता सेन अंग्रेजी की वजह से अटक गई थीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में, इस सवाल का जवाब देकर जीता था खिताब

सुष्मिता भारत की पहली महिला हैं, जो मिस यूनिवर्स का खिताब जीती थीं। एक्ट्रेस ने बताया कि जिस आखिरी सवाल के बाद उन्हें ये खिताब नवाजा गया था, वो उन्हें ठीक से समझ नहीं आया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन फराटेदार अंग्रेजी बोलती हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें ज्यादा अंग्रेजी समझ नहीं आती थी। सुष्मिता भारत की पहली महिला हैं, जो मिस यूनिवर्स का खिताब जीती थीं। हालांकि उनके बाद युक्ता मुखी, लारा दत्ता और हाल ही में हरनाज संधू ने भी मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है।

सुष्मिता साल 1994 में मिस यूनिवर्स के रूप में चुनी गई थीं, ये उनके और भारत के लिए काफी गर्व का पल था। लेकिन एक्ट्रेस ने बताया कि जिस आखिरी सवाल के बाद उन्हें ये खिताब नवाजा गया था, वो उन्हें ठीक से समझ नहीं आया था।

जजेज का दिल इस प्रश्न के उत्तर ने जीत लिया था

एक्ट्रेस ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि जब उनसे मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान आखिरी सवाल किया गया था, उन्हें वो ठीक से समझ नहीं आया था। उनसे पूछा गया था कि आपके लिए एक महिला होने का सार क्या है? जिसपर उन्होंने कहा था, ”एक महिला होना भगवान का एक उपहार है जिसकी हम सभी को सराहना करनी चाहिए। एक बच्चे की उत्पत्ति एक मां है, जो एक महिला है। वह एक आदमी को दिखाती है कि देखभाल करना, साझा करना और प्यार करना क्या है। यही एक महिला होने का सार है।

एक्ट्रेस से पूछा गया था कि क्या वो इतने सालों के बाद उस उत्तर के बारे में कुछ बदलना चाहेंगी। जिसपर सुष्मिता ने कहा, आप जानते हैं कि मुझे उस प्रश्न में क्या पसंद आया? उन्होंने मुझसे ये नहीं पूछा कि एक महिला के गुण क्या हैं। उन्होंने पूछा, स्त्री का सार क्या है?

आगे एक्ट्रेस ने कहा कि मैं हिंदी मीडियम से पढ़ी हूं, तो मुझे उस समय ज्यादा अंग्रेजी नहीं आती थी। मुझे बस सार का अर्थ समझ आया और मैंने अपने अनुभव से उनके प्रश्न का उत्तर दे दिया। हालांकि मुझे 18 साल की उम्र में उतना ज्ञान नहीं था, लेकिन मुझे लगता है उस वक्त मेरी जुबान पर भगवान बैठे थे।

इस बात से कोई अंजान नहीं है कि सुष्मिता सेन एक स्ट्रॉन्ग महिला हैं। उन्होंने दो बेटियां भी गोद ली हैं, जिनके साथ वो अकसर मस्ती करती नजर आती हैं। सुष्मिता सेन ने महिला दिवस पर भी  महिलाओं के लिए एक नोट लिखा था। जो था, ”महिला होना अपने आप में सुंदर है। हालांकि इस जजमेंटल दुनिया में आगे बढ़ना आसान नहीं। उन्होंने आगे लिखा, “एक महिला होना ब्लेसिंग है। महिला दिवस की शुभकामनाएं। साथ ही उन्होंने हैसटैग लिखा है, बहनत्व, प्यार, खुशी, शक्ति और आशीर्वाद। मैं आप लोगों से बहुत प्यार करती हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button