मनोरंजन

‘सूर्यवंशी’ से ‘स्पाइडर मैन’ तक, इस साल किन पांच फिल्मों ने की भारत में सबसे ज़्यादा कमाई

भारत में फिल्म को छुट्टियों का फायदा मिल रहा है। कोई शक नहीं कि आज के समय में भारत में हॉलीवुड फिल्मों का क्रेज काफी बढ़ चुका है।

1.सूर्यवंशी
रोहित शेट्टी की यह फिल्म साल 2021 में रिलीज हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. इसे 160 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था. अब तक, इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 293.34 करोड़ रुपये है और इसकी कमाई वक्त बीतने के साथ बढ़ रही है।

2.स्पाइडर मैन- नो वे होम
वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर स्पाइडर मैन ने 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। क्रिसमस के मौके पर ग्लोबल मार्केट में फिल्म शानदार कमाई कर रही है। यह फ़िल्म भारत में भी जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म ने 13 दिनों में 183.02 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। वहीं, ट्रेड पंडितों की मानें तो इस वीकेंड तक स्पाइडरमैन भारत में अक्षय कुमार स्टारर सूर्यवंशी को भी पीछे कर देगी। सूर्यवंशी को पीछे कर ‘स्पाइडर मैन- नो वे होम’ साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन जाएगी।

3.गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग
‘गॉडजिला वर्सेस कॉन्‍ग’ साल 2019 में रिलीज हुई ‘गॉडजिला: किंग ऑफ द मॉन्‍सटर्स’ और 2017 में रिलीज ‘कॉन्‍ग: स्‍कल आईलैंड’ का सीक्‍वल है। यह फिल्‍म ने थ‍िएटर्स में जब दस्‍तक दी, तब लगा था कि बाकी फिल्‍मों की तरह यह भी पिट जाएगी। लेकिन इस फिल्‍म की कमाई ने सभी को चौंका दिया है। फिल्‍म ने क्रिस्‍टोफर नोलन की ‘टेनेट’ को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ‘टेनेट’ भी कोरोना संक्रमण के दौर में रिलीज हुई थी और इसे 365 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

4.अंतिम- द फाइनल ट्रूथ
यह फिल्म ‘सलमान खान फिल्म्स’ के बैनर तले बनी है, जिसे महेश मांजरेकर ने निर्देशित किया है. इस थ्रिलर फिल्म ने 58.26 करोड़ रुपये कमाए हैं. यह फिल्म 26 नवंबर को रिलीज हुई थी. यह अभी भी दुनियाभर में देखी जा रही है. यानी टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अभी और बढ़ेगा।

5.चंडीगढ़ करे आशिकी
चंडीगढ़ करे आशिकी आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर स्टारर इस फिल्म ने 28.50 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म के कंटेंट की तारीफ हुई है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म फ्लॉप रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button