देश

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी के आरोप में युवक की हत्या,कैसे अंदर घुसा शख्स ,साजिश की आशंका

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में एक शख्स ने बेअदबी की है। इस हैरान करने वाली घटना में युवक ग्रिल फांदकर गुरुग्रंथ साहिब के करीब पहुंच गया  और उसने तलवार उठाने की कोशिश है। बताया जा रहा है कि बेअदबी करने वाला शख्स यूपी का रहनेवाला है। हालांकि उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

जिस समय आरोपी शख्स ने बेअदबी की कोशिश की उस वक्त रेहरास साहिब पाठ हो रहा था. उस शख्स ने गुरु ग्रंथ साहिब को तलवार से फाड़ने की कोशिश की. यह देख वहां मौजूद लोगों ने युवक को पकड़ कर मारना पीटना शुरू कर दिया. इस घटना के बाद एसजीपीसी का कहना है कि अमृतसर साहिब में जो कुछ हुआ उसकी जांच होनी चाहिए. पंजाब सरकार को तत्काल इस पर कार्रवाई करनी चाहिए.दरबार साहिब के सभी CCTV कैमरे चेक किए जा रहे हैं.युवक के साथ कौन था और वह किधर से आया था, सब चीजों की मॉनिटरिंग हो रही.पंजाब के अमृतसर में एसीपी संजीव कुमार ने इस मामले को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा, में कल की घटना के बाद हमने यहां (स्वर्ण मंदिर में) सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. वीकेंड पर कई संगत आती हैं, हालांकि स्थिति शांतिपूर्ण है.

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार की शाम ‘रेहरास साहिब’ के पाठ के दौरान युवक मंदिर के गर्भगृह में घुसने का प्रयास कर रहा था। वह दरबार साहिब की धार्मिक सेवाओं को बाधित करने की कोशिश करने लगा। वहां मौजूद सेवादारों ने उसे पकड़ा। युवक की हरकत से नाराज संगत और सेवादारों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। युवक की पहचान नहीं हो पाई है। वह करीब 20 वर्ष का था। इस मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने साजिश की आशंका जताई है।
इस घटना को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख जताते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘’आज श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदायी है. सब लोग सदमे में हैं. ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है. दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले.’’ पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह से लेकर प्रकाश सिंह बादल तक सब ने घटना की निंदा की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button