देश

अखिलेश के कन्नौज पहुंचने से पहले IT की छापेमारी ,सपा MLC पुष्पराज जैन पम्पी के ठिकानों और याकूब परफ्यूम के यहां भी छापेमारी ,एक साथ दो जगह रेड

इनकम टैक्स विभाग की टीम जो कन्नौज में मौजूद है, उसने लोकल पुलिस से फोर्स भी मांगी है. इसके बाद कन्नौज पुलिस ने फोर्स आईटी विभाग को मुहैया कराई है. इसी के साथ इनकम टैक्स की एक टीम याकूब परफ्यूम के यहां भी छापेमारी कर रही है।

अखिलेश यादव ने 9 नवंबर को समाजवाड़ी इत्र लांच किया था. पम्पी जैन जो वर्तमान में सपा MLC हैं, उन्होंने इत्र तैयार कराया था. बड़ी बात ये है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज में पार्टी ऑफिस में दोपहर 12.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. बता दें कि यूपी का कन्नौज हाल में काफी चर्चा में है. इससे पहले कन्नौज के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के घरों से 196 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हुई है. 196 करोड़ का बड़ा हिस्सा 500 के नोटों का था.उसके बाद 2 हजार के नोट. इसमें दिलचस्प बात ये सामने आ रही है कि पीयूष जैन को इस बात की आशंका थी कि भविष्य में 2 हजार रुपये के नोट बंद हो जाएंगे. जानकारी के अनुसार आईटी डिपार्टमेंट की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची. आयकर विभाग ने पुष्पराज जैन के घर, दफ्तर समेत 50 ठीकानों पर छापा मारा है. सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स विभाग की टीम जो कन्नौज में मौजूद है, उसने लोकल पुलिस से फोर्स भी मांगी है. इसके बाद कन्नौज पुलिस ने फोर्स आईटी विभाग को मुहैया कराई है बीते दिनों डीजीजीआई अहमदाबाद ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर ठिकाने पर छापेमारी की थी. इस दौरान 197 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना  बरामद किया था. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पीयूष जैन का कनेक्शन सपा से जोड़ा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत सभी नेता नेता अपनी रैली में पीयूष जैन के बहाने अखिलेश पर निशाना साध रहे हैं. इसलिए उसने ज्यादातर नोट 500 रुपये के रखे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button