राजनीति

अखिलेश यादव ने कुंडा का चुनाव निरस्त करने की मांग की, किया फर्जी वोटिंग का दावा

कुंडा के विधायक एवं जनसत्ता दल के प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और इसी सीट से सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के बीच का विवाद दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार की शाम फर्जी मतदान का एक वीडियो ट्वीट किया। वीडियो का हवाला देते हुए उन्होंने लिखा है कि चुनाव पर्यवेक्षक वीडियो का संज्ञान लेते हुए आयोग से कुंडा के चुनाव को निरस्त करने की अपील करें। अखिलेश ने दोषी व्यक्ति को चिह्नित कर तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

रविवार की शाम मतदान के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें मतदान कक्ष में बैठा एक व्यक्ति मतदाता के आने पर खुद ही उठकर ईवीएम का बटन दबा रहा था। प्रकरण संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन ने रविवार शाम ही इस वीडियो का यह कहते हुए खंडन किया था कि वीडियो कुंडा का नहीं है।

प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई थी कि जांच में पता चला कि यह वीडियो 2019 के संसदीय चुनाव का है। वीडियो हरियाणा के फरीदाबाद से संबंधित है। कहा गया था कि इस वीडियो को कुंडा का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी। सोमवार की शाम सपा प्रमुख के ट्वीट के बाद यह मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है। कुंडा के विधायक एवं जनसत्ता दल के प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और इसी सीट से सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के बीच का विवाद दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार की शाम फर्जी मतदान का एक वीडियो ट्वीट किया। वीडियो का हवाला देते हुए उन्होंने लिखा है

कि चुनाव पर्यवेक्षक वीडियो का संज्ञान लेते हुए आयोग से कुंडा के चुनाव को निरस्त करने की अपील करें। अखिलेश ने दोषी व्यक्ति को चिह्नित कर तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा, ”कुंडा में जिस तरह बूथ पर उपस्थित किसी दल के अवांछित व्यक्ति द्वारा सरेआम महिलाओं के वोटों का बटन दबाया जा रहा है, उसके वीडियो का संज्ञान लेते हुए चुनाव पर्यवेक्षक चुनाव आयोग से कुंडा का चुनाव रद्द करने की अपील करें. साथ ही दोषी व्यक्ति को चिन्हित कर तत्काल गिरफ़्तार करवाएं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button