राजनीति

असम के CM हिमंत बिस्वा का बड़ा बयान, कांग्रेस आलाकमान और पंजाब के CM ने PM की हत्या की रची थी साजिश

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को असम के सीएम हिमंत ने साजिश बताया है. गुवाहाटी में एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम और कांग्रेस आलाकमान ने मिलकर यह साजिश रची थी.

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के मामले को लेकर बीजेपी नेता रोजाना प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की हत्या की साजिश रची थी. पंजाब चुनाव से पहले एक बड़े विवाद में, पीएम मोदी को बुधवार को फिरोजपुर रैली को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि राज्य में पहुंचने के बाद उनकी सुरक्षा से समझौता किया गया था। ये समस्या तब शुरू हुई जब पीएम ने खराब मौसम के कारण हवाई मार्ग के बजाय सड़क मार्ग से हुसैनवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया था। गृह मंत्रालय के अनुसार, पीएम की सुरक्षा में एक बड़ी चूक देखी गई क्योंकि उनका काफिला सड़क जाम के कारण गंतव्य से लगभग 30 किमी दूर 15-20 मिनट तक रुका रहा था।

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान ‘सुरक्षा में चूक’ के जरिए कांग्रेस आलाकमान और राज्य के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रची थी. सरमा ने मांग की है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को इस कथित साजिश में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए.
गुवाहाटी में प्रेसवार्ता के दौरान सरमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सभी साक्ष्य ये स्पष्ट करते हैं कि कांग्रेस आलाकमान और पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रची. इस दौरान असम के मुख्यमंत्री ने पंजाब में एक टीवी चैनल के कथित स्टिंग का हवाला दिया, जिसमें दावा किया गया कि वहां पुलिस के पास दो जनवरी को ही प्रधानमंत्री की हत्या के प्रयास के बारे में खुफिया रिपोर्ट थी. स्टिंग ऑपरेशन के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन में पंजाब सीआईडी डीएसपी सुखदेव सिंह यह कह रहे हैं कि पूरे विरोध का आयोजन खालिस्तानी समर्थकों ने किया था, किसानों ने नहीं 2 जनवरी को ही वरिष्ठ एसएसपी को साजिश की जानकारी दी गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button