खेल

आज सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

आज अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी.

आज सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडियामैदान पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को और मैदान के बाहर कोरोना वायरस को हराने वाली टीम इंडिया आज अंडर-19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. यह मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 6:30 बजे से शुरू होगा.

कोरोना महामारी के कारण भारत की तैयारियां काफी बाधित हुईं. पिछले दो साल में कोई राष्ट्रीय शिविर या टूर्नामेंट नहीं था और हाल ही में सिर्फ एशिया कप खेलकर टीम विश्व कप खेलने गई है. अब सामने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम है.

हालांकि, भारत का मनोबल इस बात से बढडा होगा कि कोरोना से जूझते हुए भी सारे मैच जीतकर वो अंतिम चार में पहुंचा है. भारत लगातार चौथी बार सेमीफाइनल खेलेगा. भारत के पास हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, राज बावा के अलावा कप्तान यश धुल और उपकप्तान शेख रशीद जैसे बल्लेबाज हैं.मैदान पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को और मैदान के बाहर कोरोना वायरस को हराने वाली टीम इंडिया आज अंडर-19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. यह मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 6:30 बजे से शुरू होगा.
कोरोना महामारी के कारण भारत की तैयारियां काफी बाधित हुईं. पिछले दो साल में कोई राष्ट्रीय शिविर या टूर्नामेंट नहीं था और हाल ही में सिर्फ एशिया कप खेलकर टीम विश्व कप खेलने गई है. अब सामने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम है. भारत की टीम ने अंडर-19 विश्‍व कप की डिफेंडिंग चैंपियन बांग्‍लादेश को पांच विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2018 में पृथ्‍वी शॉ की कप्‍तानी में जूनियर विश्‍व कप अपने नाम किया था. उस वक्‍त राहुल टीम के मुख्‍य कोच थे.

धुल ने पहले मैच में 82 रन बनाये थे. गेंदबाजी में रवि कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाये थे. तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर, स्पिनर विकी ओस्तवाल और कौशल तांबे के साथ मध्यम तेज गेंदबाज बावा पर नजरें होंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मैच एंटीगुआ के कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अंडर-19 विश्‍व कप 2022 का सेमीफाइनल मैच टीवी पर स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर देखा जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button