देशबड़ी खबरें

आपका अकाउंट कर सकता है खाली यह खतरनाक ऐप!, तुरंत करें डिलीट

गूगल प्‍ले स्‍टोर से बैन किया गया जोकर नामक मैलवेयर भेजने वाले ऐप। जिसे गूगल प्‍ले स्‍टोर से 5 लाख बार डाउनलोड किया गया है।

गूगल प्‍ले स्‍टोर से बैन किया गया जोकर नामक मैलवेयर भेजने वाले ऐप। जिसे गूगल प्‍ले स्‍टोर से 5 लाख बार डाउनलोड किया गया है। जोकर मैलेवर के बारे में पहली बार 2017 में पता चला था और यह एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के फोन पर आक्रमण करने के लिए साइबर अपराधियों की सबसे लोकप्रिय पसंद बन गया।

आज के डिजिटल दौर में मैलेवर और वायरस के माध्‍यम से हैकर्स डाटा चोरी कर ले रहे हैं।  इससे आपकी प्राइवेट जानकारियां भी उनतक जा सकती हैं, जिससे आपको अकाउंट भी खाली हो सकता है। सुरक्षा के मद्देनजर Google Play Store से वायरस भेजने व डाटा चोरी करने वाले वायरस को बैन किया जाता है। अब इसी क्रम में जोकर नामक मैलवेयर भेजने वाले ऐप को बैन किया गया है। जिसे गूगल प्‍ले स्‍टोर से 5 लाख बार डाउनलोड किया गया है।

Google Play Store ने  2019 में जोकर मैलवेयर के बारे में एक लंबा ब्लॉग पोस्ट के माध्‍यम से जानकारी दी थी। बाद में इस वायरस को गूगल से हटा दिया गया, लेकिन एक साल एक ऐप के माध्‍यम से जोकर मैलेवर पहले से मौजूद था। जो 16 दिसंबर को बंद दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button