देशबड़ी खबरें

उत्तराखंड के जंगलों में धधक रही आग, मौके पर पहुंच कर दमकल विभाग की एक टीम ने संभाला मोर्चा, आग पर काबू पाने की हो रही कोशिशें

उत्तराखंड के जंगलों में आग धधक रहे हैं। आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को लगाया गया है। इसी बीच खबर है कि उत्तराखंड के श्रीनगर की पहाड़ियों में भी भीषण आग लगी हुई है और दमकलकर्मी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

देहरादून: उत्तराखंड के जंगलों में आग धधक रहे हैं। आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को लगाया गया है। इसी बीच खबर है कि उत्तराखंड के श्रीनगर की पहाड़ियों में भी भीषण आग लगी हुई है और दमकलकर्मी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कनखल पुलिस स्टेशन के एसएचओ हरिओम चौहान ने बताया कि आग जंगल में एक जगह पर लगी, जहां पर लकड़ियों से संबंधित कुछ काम चल रहा था। दमकल विभाग की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

भीषण गर्मी के बीच उत्तराखंड के 45 स्थानों पर जंगलों में आग लगी हुई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुमाऊं में आग की 27 घटनाएं हुईं हैं। वन अधिकारियों के मुताबिक आग की घटनाओं में प्रदेश ने लगभग 38 हेक्टेयर वन क्षेत्र खो दिया है। जबकि गढ़वाल क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश के चलते जंगल के कुछ हिस्सों की आग भी बुझ गई है।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी के मध्य से प्रदेश में जंगल में 501 आग की घटनाएं हुईं, जिसमें 663.94 हेक्टेयर हरित जमीन नष्ट हो गई। इसके अतिरिक्त आग की वजह से सरकार को 19.7 लाख रुपए का अनुमानित नुकसान हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button